PAK vs NZ: पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने मचाया गदर, 3 मैच में 3 शतक मारकर रचा इतिहास

By

Amit Kumar

नई दिल्लीः पाकिस्तान की बल्लेबाज फखर ज़मां ने अपने बल्ले से कमाल कर दिखाया है। शनिवार को जमां ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार पारी खेलकर लगातार तीसरा शतक जमाया। न्यूजीलैंड के 337 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए जमां ने कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। इसके साथ ही उन्होंने इस पारी के दौरान कई अहम रिकॉर्ड भी बनाए।

इसे भी पढ़ेंः Sachin की बेटी Sara Tendulkar नहीं बल्कि ये हीरोइन है क्रिकेटर Shubhman की गर्लफ्रेंड! बाहर आया ये सीक्रेट

फखर ने बनाए वनडे में सबसे तेज रन

फखर जमां वनडे में सबसे तेज समय में 3,000 रन तक पहुंचने वाले इतिहास के पहले पाकिस्तानी और विश्व के तीसरे बल्लेबाज बन गए। उन्हें 67वीं पारी में इस पद पर पदोन्नत किया गया था। इस मामले में फखर ने बाबर आजम और विवियन रिचर्ड्स के बनाए रिकॉर्ड को तोड़ा। बाबर ने 68वीं पारी में और रिचर्ड्स ने 69वीं पारी में रिकॉर्ड बनाया। वह इतिहास में सबसे तेज समय में 3000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज भी बन गए हैं।

इसे भी पढ़ेंः KKR vs GT: शंकर-मिलर ने 4 ओवरों में पलट दिया खेल, फिर हुआ ऐसा कि सब रह गए हक्के-बक्के

इनसे आगे और कौन है खिलाड़ी

उनसे पहले वेस्टइंडीज के शाई होप ने 67वीं पारी और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज हाशिम अमला ने 57वीं पारी में यह मुकाम हासिल किया है। फखर ने इस मैच से पहले 66 मैचों में 2902 रन पूरे कर लिए थे। उन्होंने इस मैच में 98 रन बनाकर यह रिकॉर्ड बनाया था।

Amit Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App