PAK vs NZ: बाबर आजम ने फिर दुनियाभर में मिसाल की पेश, नाम कर लिया अनोखा रिकॉर्ड

By

Amit Kumar

नई दिल्लीः Pakistan के बल्लेबाज बाबर आजम की बल्लेबाजी पर Pakistan टीम के लिए जीत का लक्ष्य हासिल करने का एक बड़ा हथियार है। और इसी बल्लेबाजी का जौहर उन्होने गुरूवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी दिखाया। लेकिन इस बल्लेबाजी के चलते उन्होने एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है जिसमें वह एशिया के सबसे तेज रन बनाने वाले दूसरे नंबर के बल्लेबाज बन गए है। वहीं पहले स्थान पर विराट कोहली अभी भी पैर जमाए हुए हैं। बाबर आजम ने पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में अपने 12000 रन पूरे कर लिए और वह इतने रह बनाने वाले एशिया के दूसरे स्थान के सबसे तेज बैट्समैन बन गए है। बाबर ने यह मुकाम 277 पारियां खेलकर हासिल किया है वही विराट कोहली ने यह लक्ष्य केवल 276 पारियों में ही हासिल कर लिया था। जिसके चलते वह पहले नंबर के एशिया के सबसे तेज रन बनाने वाले खिलाड़ी बने हुए है।


इसे भी पढ़ें- IPL 2023 : टीम की हार से टूट गए धोनी, इस गेंदबाज को लेकर कहीं बड़ी बात

दुनिया में सबसे तेज रन बनाने वालों में क्या है विराट और बाबर का रैंक

वैसे तो वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स का नाम दुनिया में सबसे तेज 12000 रन बनाने में पहले स्थान पर है जिन्होने केवल 255 पारियों में इतने रन बना लिए थें। और वहीं कोहली का स्थान चौथे नंबर पर आता है जो 276 पारियों में ये लक्ष्य हासिल कर पाएं। इसके बाद नाम आता बाबर आजम का जिन्होने .ह मुकाम 277 पारियों में हासिल कर लिया।

इसे भी पढ़ें- IAS Interview Questions: लड़कियां कब कहती हैं मुझे और चाहिए मेरा अभी मन नहीं भरा है? वरना हो जाती नाराज

अर्धशतक से बाल-बाल चूके बाबर

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले वनडे मैच में बाबर आजम अपना अर्धशतक मारने से चूक गए। वह केवल 46 गेंदो पर 49 रन ही बना पाए चिसमें तीन चौके और एक छक्का शामिल था। वहीं फखर जमां ने 117 रन की और इमाम उल हक ने 60 रनों की पारी खेली दोनो ने मिलकर 289 रनों के लक्ष्य का पिछा किया। और मोहम्मद रिजवान ने भी 6 चौके और एक छक्के के साथ 36 गेंदो पर 60 रनों का योगदान दिया। जिसके चलते पाकिस्तान ने यह मैच 5 विकेट से 9 गेंद पहले ही जीत लिया था।

इसे भी पढ़ें- BSNL के प्रीपेड प्लान ने मचाया बवाल, 3 रुपये खर्च कर 35 दिन तक इन सुविधाओं का खूब लें आनंद

Amit Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.