HomeखेलPak Vs Eng: इंग्लैड ने टेस्ट में बना दिया इतिहास का सबसे...

Pak Vs Eng: इंग्लैड ने टेस्ट में बना दिया इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, पाकिस्तानी टीम में पसरा मातम, जानिए डिटेल

नई दिल्लीः T20 विश्व कप विजेता इंग्लैंड की टीम में लगता है कि T 20 खेलने का खुमार ज्यादा चढ़ गया है। इसलिए इंग्लैंड की टीम टेस्ट मैच भी T20 की तरह खेलने लगी है। यह नजारा देखने को मिला इंग्लैंड विरुद्ध पाकिस्तान रावलपिंडी टेस्ट मैच के पहले दिन। आज हुए टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड ने पाकिस्तान गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा दी। इंग्लैंड के एक के बाद एक 4 बल्लेबाजों ने आकर पाकिस्तान के खिलाफ शतक जमा दिया। इंग्लैंड के सभी बल्लेबाजों ने खूब चौकों छक्कों की बारिश , ऐसा लग रहा था मानो यह कोई टेस्ट मुकाबला ना हो बल्कि टी20 मैच चल रहा हो।

आज खराब रोशनी के कारण खेल जल्दी समाप्त करना , इसके बावजूद इंग्लैंड टीम ने रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम 75 ओवर में 506/4 है। इसी के साथ इंग्लैंड टीम ने 112 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर किसी भी टेस्ट मैच के पहले दिन सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

टेस्ट मैच के पहले दिन सर्वाधिक रन बनाए जा रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम, ऑस्ट्रेलिया को छोड़ा पीछे
किसी भी टेस्ट मैच के पहले दिन 500 रन का आंकड़ा पार करने वाली इंग्लैंड पहली टीम बन गई है। इससे पहले किसी भी टेस्ट मैच के पहले दिन सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम था, ऑस्ट्रेलिया टीम ने साल 1910 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में पहले दिन 6 विकेट के नुकसान पर 494 रन बनाए थे।

  • इंग्लैंड के 4 बल्लेबाजों ने ठोके शतक

इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के गेंदबाजों को रहम की भीख मांगने पर मजबूर कर दिया। रहम की भीख मांगने के बावजूद भी इंग्लैंड के खिलाड़ी रुके नहीं और पाकिस्तान गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए चले गए। आज टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड की तरफ से चार बल्लेबाजों ने शानदार शतक ठोके जैक क्राउली (122), बेन डकेट (107), ओली पोप (108) के अलावा हैरी ब्रूक्स (101*) ने यहां अपने-अपने शतक पूरे किए।

  • कल भी होगी पाकिस्तानी गेंदबाजी की धुनाई

कल दूसरे दिन के शुरुआत से ही इंग्लैंड टीम पाकिस्तान के खिलाफ तेज रन बनाने को देखेगी, क्योंकि इस समय इंग्लैंड बहुत मजबूत स्थिति में है और उसके पास 6 विकेट शेष है साथ में हैरी 101 रन बनाकर और बेन स्टोक्स 15 गेंदों में 34 रन बनाकर नाबाद है। ऐसे में कल भी पाकिस्तान के गेंदबाजों की धुनाई होना निश्चित है।

RELATED ARTICLES

Most Popular