HomeखेलPak Vs Eng: इंग्लैंड से हार के बाद बाबर आजम का छलका...

Pak Vs Eng: इंग्लैंड से हार के बाद बाबर आजम का छलका दर्द, बातई असफलता की वजह

नई दिल्लीः रावलपिंडी में हुए टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टीम को 74 रनों से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम का इस हार के बाद दर्द बाहर छलका है जिससे उन्होंने बयां भी किया। बाबर का कहना है कि जब विपक्षी टीम सात रन प्रति ओवर के हिसाब से रन बना रही हो तो जीतना मुश्किल सा हो ही जाता है।इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने काफी ताबड़तोड़ बैेटिंग की थी।

पाकिस्तान को रावलपिंडी में खेले गए श्रृंखला के पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के हाथों 74 रन से मिली करारी हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तानी टीम को जीतने के लिए दूसरी पारी में 343 रनों का लक्ष्य मिला था। लेकिन पूरी टीम दिन के आखरी सेशन में 268 रनों पर ही सिमट गई। इस जीत के साथ मेहमान टीम इंग्लैंड ने तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला 9 दिसंबर (शुक्रवार) से मुल्तान में खेला जाएगा।

इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तानी टीम को पहले टेस्ट में मिली हार के बाद कप्तान बाबर आजम का दर्द सामने आया। उन्होंने मैच के बाद कहा जब विपक्षी टीम 7 रन प्रति ओवर के हिसाब से रन बना रही हो तो जीतना कठिन हो जाता है। इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने वनडे के तरीके से बैटिंग करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाजों की काफी पिटाई की।

बाबर आजम ने आगे कहा: हम अपने प्लांस पर टिके रहने की कोशिश करते हैं परेशानी तब आती है जब सामने वाली टीम 7 रन प्रति ओवर के हिसाब से रन बनाती है। हालांकि हमें दूसरी पारी में मैच जीतने का मौका मिला था। लेकिन आखिरी वक्त पर अच्छे साझेदारी ना होने की वजह से हमने मौका गवाया। आगे बाबर ने कहा इस मैच में उनके लिए काफी सारी पॉजिटिव भी रहे. हमारे बल्लेबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया साथ ही गेंदबाजों ने भी अच्छा खेल दिखाया।

  • सही लय में नहीं थे हम: बाबर आजम

बाबर आजम ने कहा पाकिस्तानी टीम अच्छी लय में नहीं दिखे। बाबर ने गेंदबाजों की तरफदारी करते हुए कहा कि हारिश रउफ के चोटिल होने के बावजूद टीम के गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी करने का प्रयास किया। बाबर ने बताया हम सही लय में नहीं थे, हमारे पास मैच की दूसरी पारी में एक अच्छा मौका था लेकिन हर एक सेशन में लगातार विकेट गवाने की वजह से हम मौका भुना नहीं पाए। हारिस के चोटिल होने के बाद हमारे गेंदबाजों का यूनिट काफी युवा है, हालांकि इसके बावजूद भी गेंदबाजों ने अच्छा प्रयास करके दिखाया।

  • रॉबिंसन- एंडरसन ने गेम बदला

पाकिस्तान ने चौथे दिन के समाप्त होने तक 2 विकेट के नुकसान पर 80 रन बना दिए थे,और उसे खेल के आखिरी दिन 263 रनों की जरूरत थी। आखरी दिन में 90 ओवर का खेल बचा था। पाकिस्तानी टीम के पास एक सुनहरा मौका था मैच जीतने का, लेकिन एंडरसन और रॉबिंसन की अच्छी गेंदबाजी ने बाबर की टीम को पैर जमाने का मौका ही नहीं दिया दोनों ने पाकिस्तान की दूसरी पारी में 4-4विकेट अपने नाम किए।

RELATED ARTICLES

Most Popular