जानें IPL 2023 में इस समय किसके पास है Orange cap और Purple cap

By

Anil Kumar

Orange Cap and Purple Cap – IPL 2023 लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेले गए LSG और RCB के मैच में आरसीबी ने 18 रन से जीत दर्ज की। इस मैच के बाद आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने अपने 44 रनों के पारी के बदौलत एक बार फिर ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा जमा लिया है।

इस मुकाबले में टॉस जीतकर आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 126 रन ही बना सकी। और इस आसन से टारगेट को चेस करने उतरी लखनऊ की टीम 19.5 ओवर में मात्र 108 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ आरसीबी ने लखनऊ से अपने पिछली हार का हिसाब चुकता कर लिया है।

Top 5 Phone: India’s most popular and best-selling smartphone, the cheapest mobile, is Rs 8,999.

boAt Storm Call 3: Affordable Smartwatch Packed with Premium Features

Orange Cap पर फाफ डुप्लेसी का राज

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स के यशस्वी जायसवाल ने मुंबई के खिलाफ 124 रनों की शतकीय पारी के बदौलत ऑरेंज कैप पर अपना कब्जा कर लिया था, लेकिन एलएसजी के खिलाफ खेले गए मुकाबले में आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने 44 रन की पारी खेली और इस पारी के साथ ही उन्होंने यशस्वी के सिर से ऑरेंज कैप का ताज छीन लिया। फाफ के नाम इस समय 9 मैचों में 466 रन है और वह ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं।

वहीं, दुसरे नंबर पर यशस्वी जायसवाल हैं, जिन्होंने अब तक कुल 9 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 428 रन दर्ज हैं। इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर 414 रनों के साथ डेवोन कनवॉय काबिज हैं। वहीं, किंग कोहली इस समय चौथे नंबर पर हैं। कोहली के बल्ले से अबतक कुल 9 मैचों में 364 रन निकले हैं। वहीं, चेन्नई के रुतुराज गायकवाड़ 9 मुकाबलों में 354 रन बनाकर पांचवें स्थान पर मौजूद हैं।

Purple Cap पर तुषार का राज

पर्पल कैप पर इस समय सीएसके के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे का राज है। तुषार ने पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मुकाबले में 3 विकेट चटकाकर सिराज से पर्पल कैप छीनी थी। तुषार देशपांडे ने अब तक 9 मुकाबलों में 17 विकेट हासिल किए हैं। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर पहुंच गए है। सिराज ने अब तक 9 मैच खेले हैं जिसमें उन्हें 15 विकेट हासिल हुए हैं। इस लिस्ट में पंजाब किंग्स के बॉलर अर्शदीप सिंह 15 विकटों के साथ 3 नंबर पर हैं।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App