नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्द हो सकता है। जानकारी के अनुसार टीम के ऐलान से पहले टीम के चार खिलाड़ियों की चोट काफी गंभीर हो चुकी है। चोटिल खिलाड़ियों में इशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शुभमन गिल ने नाम शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक ये चारों खिलाड़ी फिट नहीं लग रहे हैं। रवींद्र जडेजा और इशांत न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी नहीं खेल पाए थे। बताया गया है कि जडेजा लिगामेंट टियर से दिक्कत में नजर आ रहे हैं।

यह भी पढ़े-  टीम इंडिया के चार स्टार खिलाड़ियों को लगी गंभीर चोट

बीसीसीआई ने मुंबई टेस्ट से पहले जडेजा को लेकर बताया था कि, ‘कानपुर में पहले टेस्ट मैच के दौरान ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को दाहिने हाथ में चोट लग गई जिसके चलते वे काफी परेशान हो रहे हैं। स्कैन कराने के बाद मालूम हुआ कि उनके कंधे में सूजन है। उन्हें आराम करने की सलाह दी जा चुकी है और इसलिए उन्हें मुंबई में दूसरे टेस्ट से बाहर किया गया है।’ दूसरे टेस्ट में जडेजा की जगह जयंत यादव को मौका दिया गया था।

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का भी साउथ अफ्रीका दौरे पर जाना काफी मुश्किल हो गया है।बताया जा रहा है कि गिल की पैर की चोट दोबारा से उभर सकते हैं। इससे पहले भारत के इंग्लैंड दौरे पर भी गिल को चोट गंभीर चोट आई थी। उन्हें दौरा बीच में ही छोड़ना पड़ा गया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट में भी उनके बाएं हाथ पर चोट लग गई थी।

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट मैचों की सीरीज में अक्षर पटेल ने 9 विकेट लेने में कामयाब हो गए थे। वो एजाज पटेल और अश्विन के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन चुके हैं। अक्षर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने बल्ले की काबिलियत भी दिखाई थी। उन्होंने मुंबई टेस्ट में अपना पहला अर्धशतक भी लगाया था। ऐसे में अगर ये खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं होता है तो भारतीय टीम को काफी नुकसान हो सकता है।

Recent Posts

Anzar Hashmi

मैंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से पत्रकारिता में पीजी डिप्लोमा किया है। मुझे...