IPL 2023: धोनी की टीम हारी तो सामने आया दिग्गज खिलाड़ी का बयान, बताई बड़ी वजह

By

Amit Kumar

नई दिल्लीः IPL 2023 के 37वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर लॉर्ड्स को 32 रन से हरा दिया। 203 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके ने पावरप्ले में 1 विकेट खोकर 42 रन ही बनाए। इसलिए टीम आखिरी में पिछड़ गई और हार का सामना करना पड़ा। मैच के बाद ब्रिटेन के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बताया कि किस तरह इस मैच में कप्तान धोनी ऑफ ट्रैक हो गए।

इसे भी पढ़ें-RR vs CSK: धोनी ने इस खिलाड़ी के सिर फोड़ा चेन्नई की हार ठीकरा

Top 5 Phone: India’s most popular and best-selling smartphone, the cheapest mobile, is Rs 8,999.

boAt Storm Call 3: Affordable Smartwatch Packed with Premium Features

माइकल वॉन ने बताया CSK की हार का मुख्य कारण

ब्रिटेन के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के अनुसार, चेन्नई को राजस्थान के खिलाफ अपने रन रेट के साथ बने रहना चाहिए, भले ही उन्होंने इस दौरान एक या दो विकेट और चले जाते। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा, ‘चेन्नई ने पावरप्ले में निराशाजनक बल्लेबाजी की, क्योंकि वे सिर्फ 42 रन ही बना सके और डेवोन कॉनवे का विकेट भी गंवा दिया।’ माइकल वॉन ने कहा कि ‘मुझे नहीं लगता कि उसने शुरुआती 6 ओवरों में तेजी से रन बनाने का प्रयास किया. अगर उसने कुछ विकेट गंवाए होते और 60 रन बना लिए होते तो उसका रन रेट पहले जैसा ही बना रहता। 200 से अधिक रनों का पीछा करते हुए, यदि कोई टीम पावरप्ले में सात के औसत से स्कोर करती है, तो वह आमतौर पर लक्ष्य के निशान से चूक जाती है। इस दौरान, पावरप्ले में धीमी बल्लेबाजी ने चेन्नई को सही मायने में नुकसान पहुंचाया।

इसे भी पढ़ें-Gold Price Update: सोना हो गया उम्मीदों से ज्यादा सस्ता, कीमत बढ़ने से पहले इतने रुपयें खरीदें

क्यों चेन्नई हार गई मुकाबला

राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को आईपीएल-2023 के जयपुर में खेले गए 37वें मुकाबले में चार बार से जीत रही CSK को 32 रनों से हरा दिया. जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 202 रन बनाए, जिसके बाद चेन्नई की टीम 6 विकेट पर 170 रन ही बना सकी। और 32 रनों से मैच हार गई।

Amit Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App