IPL 2023: Dhoni और Sanju Samson की बढ़ी मुश्किल, अब आगे क्या होगा?

By

Anil Kumar

IPL 2023 – MS Dhoni, Sanju Samson: धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई और सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान ने की टीमों इस सीजन में 9-9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें दोनों ही टीमों ने 5 में जीत और 4 में हार का सामना करना पड़ा है। अंकतालिका दोनों टीमें एक दुसरे के आस पास ही हैं। इस समय राजस्थान तीसरे तो वहीं जबकि चेन्नई 4 नंबर पर है।

30 अप्रैल की शाम धोनी और सैमसन दोनों टीमों ने मैच खेला था और दोनों ही टीमों की राम कथा एक जैसी ही रही, दोनों टीमों को हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई में एमएस को हार मिली तो मुंबई के वानखेड़े में संजू सैमसन को भी निराश होना पड़ा। अब आलम ऐसा है कि दोनों टीम्स IPL के इस रोमांचक सफर में थोड़े मुसीबत में फंस नजर आ रहे हैं। तो आइए जानते हैं क्या है दोनों टीमों की परेशानी।

Top 5 Phone: India’s most popular and best-selling smartphone, the cheapest mobile, is Rs 8,999.

boAt Storm Call 3: Affordable Smartwatch Packed with Premium Features

पॉइंट्स टेबल में राजस्थान और चेन्नई का हाल?

Mumbai Indians के खिलाफ IPL का 1000वां मैच खेलने उतरी राजस्थान रॉयल्स इस मैच में हार के बाद अंक तालिका में 3 नंबर पर आ गई है। वहीं धोनी की टीम चेन्नई अंक तालिका में नीचे खिसक कर नंबर 4 पर आ गई है। चेन्नई और पंजाब के बीच खेले गए मैच में पंजाब ने लास्ट ओवर में 4 विकेट से मैच जीत लिया।

पॉइंट्स टेबल में दोनों टीमों की रैंकिंग जान लेने के बाद अब आपको दोनों टीमों की मुसीबत के बारे में जानना जरूरी है। दोनों टीम्स के पिछले 4 मैचों के हाल पर नजर डालें तो।

आरआर ने इस सीजन IPL 2023 में 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें इसे 5 में जीते मिली है लेकिन 4 मुकाबलों में हार का मुंह देखना पड़ा है। और ये इसलिए इतना चिंताजनक भी है क्योंकि राजस्थान की टीम को उसके पिछले 4 मैचों में से केवल 1 में जीत मिली है। मुंबई से हारने से पहले आरआर को RCB, LSG से भी हार मिली है। मतलब पिछले 4 मैचों में उन्होंने सिर्फ एक जीत दर्ज की है।

सैमसन की क्यों बढ़ी चिंता?

संजू की चिंता बिलकुल जायज है क्योंकि पिछले 4 में से जिन 3 मैच को राजस्थान ने गवाया है, उसमें एक में वह 212 रन का बड़ा स्कोर भी डिफेंड नहीं कर पाए। वहीं बाकी मैचों में भी ऐसा ही देखने को मिला जहां राजस्थान ने जीते हुए मुकाबले को गंवाने का काम किया। राजस्थान के खिलाफ RCB को 7 रन तो वहीं LSG को 10 रनों से जीत मिली।

कैप्टन कूल की बढ़ी टेंशन?

RR के जैसा हाल चेन्नई का भी है। उसने भी IPL 2023 में अब तक कुल 9 मैचों में से 5 में जीत हासिल की है, जबकि 4 मुकाबले गवाए हैं। चेन्नई ने अपने पिछले 4 में से 2 में हार का सामना करना पड़ा है। ये दोनों हार लागतार पीछले दो मैचों में मिली है। पंजाब के साथ खेले गए मैच में चेन्नई 200 प्लस का स्कोर भी डिफेंड नहीं कर पाई।

इन दोनों टीम्स की यही नाकामी इनके लिए बड़ी टेंशन बढ़ा सकती है। क्योंकि, अब प्लेऑफ की रेस तेज हो चुकी है और ऐसे में छोटी सी गलती भी टीमों के लिए बड़ी साबित हो सकती है।

धोनी, सैमसन के मुुसीबत बढ़ने की वजह

धोनी और सैमसन के मुसीबत बढ़ने की मैन वजह पंजाब, मुंबई और बैंगलोर जैसी टीम्स का सीजन के दूसरे चरण में दमदार प्रदर्शन भी है। वैसे भी जब तक टीमों को प्लेऑफ में एंट्री नहीं मिलती तब तक जंग जारी रहेगी। एमएस और संजू इस बात को जितनी जल्दी समझ सकें उतना ही बेहतर होगा।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App