IPL 2023 : टीम की हार से टूट गए धोनी, इस गेंदबाज को लेकर कहीं बड़ी बात

By

Amit Kumar

नई दिल्ली IPL 2023 : 27 अप्रैल को CSK और RR के बीच हुए मुकाबले में धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग को हार मिली। यह IPL 2023 का 37वां मुकाबला था जो जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में खेला गया था। जहां राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 202 रनों का लक्ष्य दिया। और जवाब में चेन्नई ने 6 विकेट खोकर केवल 170 रन ही जमा कर पाएं। जिससे 32 रनों से चेन्नई क हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए मथीशा पथिराना ने महज 4 ओवरों में 48 रन दे दिए जिससे राजस्थान इतना बड़ा लक्ष्य हासिल कर सके। लेकिन धोनी ने इस बारे में पूछे जाने पर उनका बचाव किया। और स्टेडियम से जुड़ी यादों के बारे में भी बताया।

क्या रहा हार का कारण

Top 5 Phone: India’s most popular and best-selling smartphone, the cheapest mobile, is Rs 8,999.

boAt Storm Call 3: Affordable Smartwatch Packed with Premium Features

कप्तान धोनी से जब हार का कारण पूछा गया तो उन्होने गेंदबाज मथीशा का बचाव करते हुए कहा कि राजस्थान ने रन ज्यादा बना लिए थे और हमको एक अच्छा खासा लक्ष्य दे दिया। इसका कारण ये था कि हम लोगों ने शुरू के छह ओवरों में अधिक रन दे दिए थे जो उनको इतना बड़ा स्कोर खड़ा करने में मददगार साबित हुआ। हालांकि मै पथिराना की गेंदबाजी को खराब नही थी। लेकिन उनकी बल्लेबाजी शानदार रही। जिसके चलते राजस्थान ने इतना मड़ा लक्ष्य हासिल कर लिया। और हमारी टीम शुरू के ओवरों में उतने रन नही बना सकी जो मैच को जीतने के लिए काफी हों।

जयपुर के मैदान के क्यो बताया खास

कप्तान धोनी की यादें जयपुर के एसएमएस स्टेडियम से जुड़ी हुई हैं इसको लेकर धोनी ने कहा कि मेरे लिए यह स्टेडियम बहुत खास है दरअसल विजाग में एकदिमसीय मैच में माने जो शतक मारा था, उसकी वजह से मुझे 10 मैच मिलें लेकिन इस स्टेडियम पर जब मैने 183 रन बनाए तो मुझे पूरा एक साल का मौका मिला। इस स्टेडियम में आकर वही पुरानी यादें फिर से ताजा हो गई है। हालांकि उसी के बाद से मुझे मौके मिलते चले गए और मै आगे बढ़ता गया। इसके अलावा श्रालंका के भारत टूर पर 31oct 2005 को 183 रन बनाकर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई थी। जिसमें 15 चौके और 10 छक्के शामिल थे। उस वक्त के कप्तान राहुल द्रविड़ हुआ करते थे।

Amit Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App