IPL 2023: आईपीएल से पहले चेन्नई की चमकी किस्मत, मिला धोनी से भी धाकड़ खिलाड़ी का साथ, नाम पढ़ चौंक जाएंगे आप

By

Adib Khan

नई दिल्लीः 23 दिसंबर को कोच्चि में होने वाले आईपीएल मिनी ऑक्शन से पहले सभी फ्रेंचाइजी टीमों ने अपनी कमर कस ली है। सभी आईपीएल की टीमें इस समय रणनीति बना चुकी है कि, उन्हें कौन सा खिलाड़ी खरीदना है, वहीं चेन्नई सुपर किंग्स जो की आईपीएल की टॉप की टीम है। पर इस साल उसका प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए मिनी ऑक्शन बड़ा ही महत्वपूर्ण है, चेन्नई सुपर किंग्स को कई सारे खिलाड़ियों की आवश्यकता है, जो इंपैक्ट दिखा सकें। चेन्नई सुपर किंग्स को जरूरत है कि वह अपनी बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी में बदलाव करें, क्योंकि इस साल दोनों ही क्षेत्रों में उसका प्रदर्शन काफी खराब रहा था। ऊपर से लेकर निचले क्रम के बल्लेबाजों में चेन्नई सुपर किंग्स के पास फिलहाल ऐसा कोई बल्लेबाज नहीं है जो शुरुआती गेंद से अटैक कर सके और आते से ही तेज गति से रन बना सके। इसलिए टीम ऐसे खिलाड़ी को खरीदने की तलाश में है, जो आते ही बड़ी-बड़ी हिट मार सके और गेंद को मैदान से बाहर फेंक सकें। खुशखबरी यह है कि ऐसा खिलाड़ी मिल गया है जो शुरुआती गेंद से ही बॉलर के ऊपर दबाव डाल सकता है। वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि वेस्टइंडीज का विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन है। निकोलस इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और आबू धाबी लीग में भी उन्होंने काफी रन बरसाए हैं। ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स उनको खरीदने की पूरी कोशिश करेगी।

 

पूरन CSK के लिए हो सकते है बेहतरीन बल्लेबाज साबित

निकोलस पूरन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खासा प्रभाव छोड़ सकते हैं। निकोलस पूरन एक अटैकिंग बल्लेबाज है और तेज गति से रन बनाते हैं। वेस्टइंडियन बल्लेबाज निकोलस पूरन जब मैदान में आते हैं तो वह केवल बड़ी-बड़ी हिट नहीं मारते बल्कि समय आने पर संजीदा तरीके से भी बल्लेबाजी कर सकते हैं। निकोलस पूरन की खासियत यह है कि उनकी बल्ले से टाइमिंग शानदार होती है। चेन्नई सुपर किंग्स के पास इस समय कोई भी ऐसा बल्लेबाज नहीं है, जिस पर अंतिम समय में भरोसा किया जा सके ऐसे में निकोलस पूरन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक भरोसेमंद बल्लेबाज वाला काम कर सकते हैं।

जबरदस्त फॉर्म में चल रहे है पूरन

निकोलस पूरन ने आबू धाबी लीग में तहलका मचाया है। वह इस समय तगड़े फॉर्म में चल रहे हैं और आबू धाबी क्रिकेट लीग में रन बनाने के मामले में, दूसरे स्थान पर है। निकोलस पूरन ने आबू धाबी लीग में 7 मैच में 50 की बेहतरीन औसत के साथ 253 रन बनाए हैं। और उनका स्ट्राइक रेट 236 का रहा।

धोनी की तरह लगाते है लंबे लंबे छक्के

निकोलस पूरन भी एम एस धोनी की तरह लंबे लंबे छक्के लगाते हैं। और गेंद मैदान से बाहर कर देते हैं। निकोलस पूरन ने टूर्नामेंट में अब तक 20 चौके और 21 छक्के लगाए हैं। बांग्ला टाइगर्स के खिलाफ उन्होंने एक ही ओवर में 5 छक्के लगा दिए थे।

Adib Khan के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Join