HomeखेलIPL 2023: आईपीएल से पहले चेन्नई को लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज...

IPL 2023: आईपीएल से पहले चेन्नई को लगा तगड़ा झटका, इस दिग्गज खिलाड़ी ने अचानक कर दिया सन्यास का ऐलान

नई दिल्लीः चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने संन्यास का ऐलान कर दिया है। ड्वेन ब्रावो के संन्यास का एलान करते ही चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस भावुक हो गए हैं। आपको बता दें वेस्टइंडियन क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई मैच जिताऊ परफॉर्मेंस कर चुके हैं। ड्वेन ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स का पिछले सीजन से अभिन्न हिस्सा रहते हुए लगातार टीम के लिए खेलते गए। ड्वेन ब्रावो ना सिर्फ गेंदबाजी और बल्लेबाजी से बल्कि अपनी फील्डिंग से भी चेन्नई सुपर किंग्स के पक्ष में मैच मोड़ दिया करते थे।

ड्वेन ब्रावो ने 2 दिसंबर को आईपीएल से संन्यास का ऐलान कर दिया। ड्वेन ब्रावो ने एक वीडियो के जरिए अपने संन्यास की घोषणा की और हो काफी भावुक नजर आए। चेन्नई सुपर किंग्स ने खुद अपने इंस्टाग्राम पर ड्वेन ब्रावो का वीडियो और नोट शेयर शेयर किया। हरभजन सिंह से लेकर सुरेश रैना जैसे पूर्व सीएसके के खिलाड़ियों ने भी ड्वेन ब्रावो को याद किया और उन्हें दिग्गज खिलाड़ी बताया। ड्वेन ब्रावो ने भले ही आईपीएल से संयास ले लिया हो, पर वह अब भी चेन्नई सुपर किंग्स का ही हिस्सा बने रहेंगे। जी हां ड्वेन ब्रावो को अब चेन्नई सुपर किंग्स टीम में नया रोल दिया जा रहा है। इस रोल के बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे और अगर आप भी सीएसके और ड्वेन ब्रावो के समर्थक हैं तो आपको काफी खुशी होगी।

  • चेन्नई सुपर किंग्स ने इंस्टाग्राम में शेयर किया वीडियो और कैप्शन

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर ड्वेन ब्रावो का वह वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने संन्यास की घोषणा की और कैप्शन में नोट लिखा, “सबसे कठिन टी20 लीग में 15 साल खेलने के बाद, मैं आज घोषणा करता हूं कि मैं अब आईपीएल में हिस्सा नहीं लूंगा।

यह काफी उतार-चढ़ाव वाला सफर रहा है। साथ ही, मैं आभारी हूं।” पिछले 15 वर्षों से आईपीएल का हिस्सा बनने के लिए। मुझे पता है कि यह मेरे लिए, मेरे परिवार और सबसे महत्वपूर्ण मेरे प्रशंसकों के लिए एक दुखद दिन है। लेकिन साथ ही, मैं चाहता हूं कि हम सभी पिछले 15 वर्षों में मेरे करियर का जश्न मनाएं।

इसके बाद ड्वेन ब्रावो ने अपने आगे की जर्नी के बारे में बात करते हुए कहा कि, “जैसा कि मैं आगे बढ़ने और अपने गेंदबाजी कोच के रोल के लिए तैयार हो गया हूं, मैं अपने प्रशंसकों को बताना चाहूंगा कि मैं अपनी कोचिंग कैप लगाने के लिए उत्सुक हूं। मैं सीएसके में युवा गेंदबाजों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं। इस नए अवसर के बारे में उत्साहित हूं। मेरी कोशिश अब अगली पीढ़ी के चैंपियन की मदद और विकास करना है। वर्षों से सभी प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद। फॉरएवर येल्लो लव।”

  • CSK में नए रोल में नज़र आएंगे ब्रावो

आईपीएल से संन्यास लेने के बाद भी ड्वेन ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े रहेंगे। और वह चेन्नई सुपर किंग्स में गेंदबाजी कोच की भूमिका अदा करेंगे। ड्वेन ब्रावो के पास काफी अनुभव है और अपनी गेंदबाजी बहतरीन गेंदबाजी पर वो बल्लेबाजों को रन बनाने का मौका नहीं देते थे। ड्वेन ब्रावो ने अपनी गेंदबाजी के जरिए कई हारे हुए मैचों को भी जीत में बदल दिया। ऐसे में गेंदबाजी कोच के रूप में वह चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों को सही राह दिखा पाएंगे और यह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी फायदेमंद रहेगा। आपको बता दें कि ड्वेन ब्रावो आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है। उन्होंने 161 मैचों में 183 विकेट झटके है।आईपीएल 2023 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

RELATED ARTICLES

Most Popular