Homeखेलभारतीय दिग्गज ने विराट के लिए की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, जानें पूरी...

भारतीय दिग्गज ने विराट के लिए की चौंकाने वाली भविष्यवाणी, जानें पूरी खबर

IND vs NZ 3rd ODI: तीन मैचों की वनडे सीरीज भारत और न्यूजीलैंड के बीच का तीसरा मुकाबला 24 जनवरी मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी वसीम जाफर ने विराट कोहली को लेकर भविष्यवाणी कर दी है। उनके अनुसार कोहली तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार वापसी करते हुए दिखेंगे। टीम इंडिया ने शुरुआती दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। श्रृंखला का अंतिम मुकाबला 24 जनवरी मंगलवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारतीय स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के सीरीज से पहले अपने आखिरी चार एकदिवसीय मुकाबलों में 3 आतिशी शतक जड़े थे। लेकिन इसके बावजूद उनका बल्ला कीवी टीम के खिलाफ अब तक खामोश रहा है। शुरुआती दो मुकाबलों में न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली के बल्ले से मात्र 19 रन ही आए हैं। उन्हें कीवी टीम के बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर ने दोनों मैचों में अपना शिकार बनाया है।

एक मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने कोहली के बारे में कहा है कि दोनों मैचों में कम स्कोर बना कर आउट होने पर विराट कोहली को खेद होना चाहिए, साथी लंबे समय से लेग स्पिनर के खिलाफ खेलने में कठिनाइयों को लेकर भी चर्चा किया उन्होंने। जाफर ने कहा, ‘विराट कोहली को इस सीरीज में उनके आउट होने से जरूर निराशा होगी। वह पिछले कुछ समय से लेग स्पिन खेलने में संघर्ष कर रहे हैं, चाहे वह आदिल राशिद हों या एडम जम्पा, और अब वह लगातार दो मैचों में बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सैंटनर का सामना कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि कोहली तीसरे वनडे में अच्छी वापसी करेंगे। ऑस्ट्रेलिया जल्द ही दौरा करेगा और उसके पास नाथन लियोन के साथ एक मजबूत गेंदबाजी यूनिट है। इसलिए, उनसे हमेशा रन बनाने और अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद रहती है’।

रायपुर में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के प्रदर्शन की भी तारीफ की वसीम जाफर ने

रायपुर में खेले गए सीरीज के दूसरे मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने आई कीवी टीम की कमर तोड़ दी थी भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने। उन्होंने अपने 6 ओवर के स्पेल में 3 महत्वपूर्ण विकेट निकाले थे। मोहम्मद शमी की भी तारीफ की जाफर ने साथ ही उपकप्तान हार्दिक पंड्या और मोहम्मद सिराज को लेकर भी उन्होंने बयान दिया। आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की, सिराज और यहां तक कि हार्दिक पांड्या ने भी बखूबी साथ दिया। इसलिए मुझे लगता है कि भारत ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। भले ही ऐसा लग रहा था कि रोहित शर्मा पहले गेंदबाजी करने के बारे में दुविधा में थे, और बहुत समय लिया, यहां तक कि टॉम लैथम ने भी कहा कि वह पहले गेंदबाजी करते’।

आपको बता दें कि दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए तेज गेंदबाजों ने मेहमान टीम को महज 108 रनों पर समेट दिया। भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद शमी ने लिए। उनके शानदार गेंदबाजी के लिए उन्हें मैन ऑफ द अवार्ड से भी नवाजा गया। उनका साथ देते हुए भारतीय उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने भी शानदार गेंदबाजी की और 2 विकेट टीम को दिलाए।

RELATED ARTICLES

Most Popular