Homeखेलपाकिस्तान की हार से भारत की आई मौज, बना डाला ऐसा रिकॉर्ड...

पाकिस्तान की हार से भारत की आई मौज, बना डाला ऐसा रिकॉर्ड की बाबर आजम पर उठ रहे सवाल

पाकिस्तान विरुद्ध इंग्लैंड पहले टेस्ट मुकाबले में मेजबान पाकिस्तान को 74 रनों से हार का सामना करना पड़ा है। पाकिस्तान के हारते ही सोशल मीडिया पर भारत की तारीफ होने लगी है और उसकी वजह है टेस्ट मैच खेलते हुए भारतीय टीम का अपने घर में शानदार रिकॉर्ड। एक ऐसा रिकॉर्ड जिसने भारतीय टीम को टेस्ट क्रिकेट की दुनिया में सबसे ऊंचे मुकाम पर पहुंचा दिया है। पिछले 10 सालों में अपने घर में खेले गए टेस्ट मुकाबलों में भारत को केवल दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है, भारत का W/L 17 का है जो बाकी टीमों से काफी बेहतर है।

भारत ने टेस्ट क्रिकेट में बनाया शानदार रिकॉर्ड

भारत ने पिछले 10 सालों में अपने घर में 42 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें से भारत को 34 मुकाबलों में जीत मिली है, वहीं 6 मैच ड्रॉ रहे और केवल 2 मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। भारतीय टीम का W/L 17 का है जो बाकी टीमों से बहुत बेहतर है। W/L का मतलब होता है कि कितनी जीत पर एक हार मिली।

भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया का नंबर

W/L अनुपात के मामले में भारत के बाद अगला नंबर ऑस्ट्रेलिया का है। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 10 सालों में अपने घर में 48 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से ऑस्ट्रेलिया को 34 में जीत मिली और 6 में हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया का W/L अनुपात 5.666 का है।

ऐसा है पाकिस्तान का प्रर्दशन

पाकिस्तान के घर में 2019 से टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई है, तब से अब तक पाकिस्तान ने अपने घर में 9 मुकाबले खेले हैं जिसमें से उसे चार में जीत मिली और दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा, वहीं 3 मुकाबले ड्रॉ रहे।

पाकिस्तान की हो रही जमकर खिंचाई

रावलपिंडी टेस्ट मैच हारने के बाद सोशल मीडिया में पाकिस्तान की लगातार आलोचना हो रही है। कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने पाकिस्तान टीम पर निशाना साधा है और बाबर आजम की कप्तानी पर भी सवालिया निशान खड़े किए हैं। वहीं भारतीय टीम के शानदार रिकॉर्ड को देखते हुए पाकिस्तान के फैंस काफी दुखी नजर आ रहे हैं और भारतीय समर्थकों में खुशी का माहौल है।

RELATED ARTICLES

Most Popular