Homeखेलभारत को मिल गया युवराज और धोनी से भी धाकड़ खिलाड़ी, जानकर...

भारत को मिल गया युवराज और धोनी से भी धाकड़ खिलाड़ी, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

नई दिल्ली: भारत देश में क्रिकेट के टैलेंट की कमी नहीं है। आप किसी शहर, गांव या किसी कस्बे में चले जाइए, आपको वहां क्रिकेट खेलते युवा मिल जाएंगे। अब 13 दिसंबर से शुरू होने वाले रणजी मैचों के लिए सभी राज्यों ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। रणजी की सबसे सफल टीम मुंबई ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, अजिंक्य रहाणे को मुंबई ने अपनी टीम का कप्तान बनाया है। अजिंक्य रहाणे अनुभवी बल्लेबाज है। वही टीम में कई युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है, इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे हैं कि आगामी रणजी टूर्नामेंट में मुंबई टीम में कौन-कौन से खिलाड़ी आपको खेलते नजर आएंगे

सूर्यकुमार और पृथ्वी मचाएंगे धमाल

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को मुंबई रणजी टीम में जगह मिली है। सूर्यकुमार यादव इस साल तगड़ी फॉर्म में है और भारत के लिए लगातार रन बना रहे हैं। सूर्यकुमार यादव ने इस साल इंटरनेशनल मैचों में रनों का अंबार लगा दिया है। वह साल 2022 में 1000 से ज्यादा रन बनाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं। सूर्यकुमार यादव रचनात्मक शॉट खेलते हैं और तेज गति से रन बनाते हैं, वही पृथ्वी शॉ युवा ओपनर बल्लेबाज है। पृथ्वी शॉ में सहवाग की झलक दिखती है। पृथ्वी शॉ बिना रुके लगातार रन बनाने की ओर देखते हैं। इस साल हुए विजय हजारे ट्रॉफी में भी पृथ्वी का अच्छा प्रदर्शन रहा था।

सरफराज-यशस्वी को मौका

मुंबई रणजी टीम में सरफराज और यशस्वी जयसवाल युवा बल्लेबाजों का भी चयन हुआ है। यह दोनों ही खिलाड़ी इस समय इंडिया A टीम का हिस्सा है, जो बांग्लादेश A का दौरे पर है। सरफराज और यशस्वी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और रन बना रहे हैं। ऐसे में इन दोनों के ऊपर भारतीय चयनकर्ताओं की भी पैनी नजर रहेगी। अगर तेज़ गेंदबाज़ी की बात करें तो तुषार पांडे को तेज गेंदबाजी का जिम्मा संभालना पड़ेगा। वही शम्स मुलानी जो पिछले साल हाईएस्ट विकेट टेकर रहे थे को भी इस साल स्पिन में अच्छा कमाल करके दिखाना होगा।

मुंबई की टीम – अजिंक्य रहाणे (कप्तान), पृथ्वी शॉ, यशस्वी जायसवाल, अरमान जाफर, सरफराज खान, सुवेद पारकर, हार्दिक तमोरे, प्रसाद पवार, शम्स मुलानी, तनुष कोटियन, तुषार देशपांडे, मोहित अवस्थी, सिद्धार्थ राउत, रोयस्तान डायस, सूर्यांश शेडगे, शशांक अटार्डे, मुशीर खान, सूर्यकुमार यादव ( दूसरे मैच से )

RELATED ARTICLES

Most Popular