Ind Vs Sa: अफ्रीका गेंदबाजों की कुटाई करने वाले संजू सैमसन को बनाया गया इस टीम का कप्तान

By

Timesbull

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम भले ही दक्षिण अफ्रीका से पहले मैच में चारों खाने चित हो गई, लेकिन संजू सैमसन ने बल्लेबाजी कर सबका दिल जीत लिया। संजू सैमसन की बल्लेबाजी की रात से ही सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है। भारत के पूर्व सीनियर खिलाड़ियों ने भी उनकी तारीफों के पुल बांधे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ संजू सैमसन की जबरदस्त 86 रन की पारी के बाद अब एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है। संजू सैमसन को अब आगामी सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के बाद केरल टीम की कप्तानी मिल गई है। उनके नेतृत्व में केरल की टीम सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलेगी। वहीं केरल का उप कप्तान बेबी को नियुक्त किया गया है।


वहीं रोहन कुन्नुमल भी टीम में चुने गए हैं। कुन्नुमल हाल ही में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जबरदस्त फॉर्म में दिखे हैं। वह दलीप ट्रॉफी में साउथ जोन से खेलते हुए नजर आए थे। केरल की टीम में बेसिल थंपी और केएम आसिफ जैसे तेज गेंदबाज भी शामिल हैं।

अफ्रीका के खिलाफ खेली बेहतरीन पारी

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज संजू सैमसन ने अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में उन्होंने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए 86 रन की पारी खेली। इसके लिए उन्होंने 63 गेंदों का सामना कर 3 छक्के और 9 चौके भी जड़े। खिरी ओवर में भारतीय टीम को जीत के लिए 30 रन चाहिए थे और संजू सैमसन ने 21 रन बना भी दिए थे। हालांकि दो गेंद को वो बाउंड्री के बाहर नहीं पहुंचा सके और टीम को हार का मुंह देखना पड़ा।

केरल की टीम को सैमसन पहली बार सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी का टाइटल जिता सकते हैं। केरल को ग्रुप-C में रखा गया है, जो 11 अक्टूबर को आंध्र प्रदेश के खिलाफ अपने अभियान का आरंभ करेगी। इसके बाद 12 और 14 अक्टूबर को क्रमशः कर्नाटक और हरियाणा के विरुद्ध अगले दो मुकाबले खेलेगी। सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए केरल की पूरी टीम इस प्रकार है।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram