नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम ने टी-20 सीरीज तो 1-0 से अपने नाम कर ली है, जिसके बाद अब कल यानि शुक्रवार सो वनडे मैचों का आगाज होने जा रहा है। तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तान नियुक्त किया गया है, जिनके फैंस और मैनेजमेंट को काफी उम्मीदें हैं। पहले मुकाबले को लेकर क्रिकेट फैंस और खिलाड़ियों में अभी से ही काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 7 बजे से शुरू होना है। अब ऐसे में सबके मन में एक सवाल है कि टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या होने वाली है। माना जा रहा है कि इस पहले ही वनडे मैच में सेलेक्टर्स टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो फिर यह फैसला माना जाएगा। वैसे भी ऋषभ पंत ने टी-20 वर्ल्ड कप के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ निराश किया है। वह बल्ले से कोई कमाल नहीं कर पा रहे हैं।

  • ऋषभ पंत की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकती है जगह

भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन का अभी आधिकारिक ऐलान तो नहीं हुआ है, लेकिन बदलाव के कुछ कयास लगाए जा रहे हैं। माना जा रहा है कि सेलेक्टर्स और कप्तान ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। आप सोच रहे होंगे कि ऋषभ पंत को बाहर किया जाता है तो फिर किस खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ऋषभ पंत की जगह संजू सैमसन को शामिल करने का दावा किया जा रहा है। वैसे भी संजू सैमसन को टी-20 सीरीज में एक भी मैच नहीं खिलाया है। वह वनडे टीम में अपना किरदार निभा सकते हैं।

  • इन खिलाड़ियों को दिया गया आराम

इस सीरीज में भी रोहित शर्मा सहित कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है। धवन इससे पहले भारत की बी टीम के कप्तान भी रहे हैं। धवन के नेतृत्व में टीम इंडिया ने श्रीलंका को 3-2 और दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया था।

  • जानिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, दीपक हुडा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर।


Latest News