Ind Vs Nz: शिखर धवन पर आई मुसीबत! इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर करना पड़ा भारी, सीनियर ने कही बड़ी बात

Avatar photo

By

Timesbull

नई दिल्लीः भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज खेला जा रहा दूसरा वनडे मुकाबला बिना किसी नतीजे पर पहुंचे, बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया है। आज के मुकाबले में केवल 12.5 ओवर का खेल ही हो सका | आज के मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया । आज भारतीय टीम में 2 बड़े बदलाव देखने को मिले | आज प्लेइंग इलेवन से संजू सैमसन और शार्दुल ठाकुर को बाहर रखा गया। जबकि उनकी जगह दीपक चहर और दीपक हुड्डा को खेलने का मौका मिला।


  • टीम बदलाव पर उठ रहे सवाल

वैसे तो भारतीय प्लेइंग इलेवन में कई बार बदलाव देखने को मिलते हैं, लेकिन आज हुए बदलाव को लेकर कई सारे सवाल उठाए जा रहे हैं। वजह है कि संजू सैमसन और शार्दुल ठाकुर दोनों ही खिलाड़ियों ने पिछले मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। एक तरफ जहां शार्दुल ठाकुर ने भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ विकेट लेकर पहली सफलता दिलाई थी। वही संजू सैमसन ने पिछले मैच में श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर एक महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई थी, जिसके बलबूते पर ही भारतीय टीम 300 का आंकड़ा पार कर पाई थी।

आपको बता दें कि पिछले मैच में संजू सैमसन ने 38 गेंदों में चार चौकों की मदद से 36 रन बनाए थे और वह पिच पर काफी सहज नजर आ रहे थे। समय की मांग को देखते हुए संजू सैमसन ने उस वक्त पारी को आगे बढ़ाया और श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर एक साझेदारी निभाई। और आज दोनों ही खिलाड़ियों संजू और शार्दुल को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया गया है।

होनहार प्रदर्शन से भी संजू को नही मिलता मौका

भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन में काफी टैलेंट है। आईपीएल में वे कई बार अपने हुनर का प्रदर्शन कर चुके हैं। भारतीय टीम में भी जब भी उन को खेलने का मौका मिला उन्होंने अपनी छाप छोड़ी है। परंतु बार-बार संजू सैमसन को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया जाता है। या अगर वह टीम में भी होते हैं तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में कम ही बार मौका मिल पाता है। पिछले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद भी आज संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया। क्रिकेट प्रशंसक बार-बार संजू सैमसन को बाहर रखने से नाराज हैं। साथ में कई पूर्व खिलाड़ी भी इस बात को फैसले को लेकर सवाल उठा रहे हैं कि आखिर संजू सैमसन पर ही बार-बार गाज क्यों गिरती है। गौर करने वाली बात यह है कि पिछले मैच में 25 गेंदों में 15 रन बनाने ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन में बने हुए हैं।  जबकि बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले संजू सैमसन को बाहर कर दिया गया है।

कई क्रिकेट के जानकार और पूर्व भारतीय खिलाड़ियों का मानना था कि t20 वर्ल्ड कप में भी संजू सैमसन को जगह मिलनी चाहिए थी हालांकि संजू को वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिली और खामियाजा भारत को भुगतना पड़ा। पूरे t20 विश्व कप में भारत की सलामी जोड़ी कोई बड़ा कमाल नहीं कर सकी। अब अगर लगातार संजू सैमसन के साथ में इसी तरह का बर्ताव किया जाता है, तो भारतीय टीम एक अच्छे होनहार खिलाड़ी से वंचित रह जाएगी।

  • जहीर खान बोले संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन से बाहर करना निराशाजनक

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने भी टीम मैनेजमेंट और शिखर धवन केफैसले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि संजू सैमसन जैसे होनहार खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने का फैसला गलत है और निराशाजनक है।  उन्होंने टीम मैनेजमेंट और कप्तान पर सवाल उठाते हुए कहा कि आप किसी खिलाड़ी को केवल एक मौका देने के बाद में कैसे बाहर कर सकते हैं। वह भी संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी को। जब आप किसी खिलाड़ी को केवल एक मौका देने के बाद बाहर करते हैं तो यह बेहद निराशाजनक होता है।

टी20 वर्ल्डकप में भी संजू के साथ हुआ था धोखा

आपको बता दें कि जिस समय t20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का चयन हुआ था और उसमें संजू सैमसन का नाम शामिल नहीं था, तब भी संजू सैमसन को जोरदार झटका लगा था, क्योंकि उनको उम्मीद थी कि उनके प्रदर्शन के आधार पर उन्हें विश्वकप में मौका जरूर मिलेगा पर उन्हें मौका नहीं मिला। संजू को मौका ना मिलने से कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी हैरान थे। वही संजू सैमसंन के फैंस ने भी इस बात की आलोचना की थी कि बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद भी संजय को टीम में मौका नहीं मिलता है। जबकि दूसरे खिलाड़ियों को खराब प्रदर्शन के बावजूद भी लगातार मौके दिए जाते हैं।

आपको बता दें कि आज के मैच के रद्द होने के बाद भारतीय टीम इस सीरीज में न्यूजीलैंड से 0-1 से पीछे है | अगला और अंतिम मुकाबला 30 नवंबर को खेला जाएगा,‌ उस मुकाबले में संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी या नहीं इसके ऊपर सबकी निगाहें रहेंगी |

Timesbull के बारे में
Avatar photo
Timesbull As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to deliver insightful and engaging content that resonates with readers. Whether I'm delving into the intricacies of technology, exploring the latest developments in science, or analyzing current events shaping our world, my goal is to provide readers with thought-provoking perspectives and valuable information.With a commitment to accuracy and clarity, I endeavor to make complex topics accessible to a broad audience, fostering understanding and sparking meaningful conversations. My writing is characterized by meticulous research, balanced analysis, and a dedication to journalistic integrity. I take pride in crafting articles that inform, educate, and inspire readers to delve deeper into the subjects that matter most.Through my work with TimesBull, I aim to contribute to a platform that values quality journalism and fosters a community of curious minds. I am honored to be a part of this esteemed publication and look forward to continuing to share stories that inform, entertain, and enrich the lives of our readers. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.