HomeखेलIND vs NZ:कीवी टीम को नहीं है मलाल सीरीज हारने के बाद,...

IND vs NZ:कीवी टीम को नहीं है मलाल सीरीज हारने के बाद, तीसरे मुकाबले से पहले दिया अटपटा बयान

नई दिल्ली: तीन मैचों की वनडे सीरीज भारत और न्यूजीलैंड के बीच का आखिरी और फाइनल मुकाबला 24 जनवरी मंगलवार को खेला जाएगा। आपको बता दें कि इस सीरीज में न्यूजीलैंड टीम के कई बड़े खिलाड़ी शामिल नहीं हुए हैं जिसका खामियाजा टीम ने शुरुआती दो मैच गवाकर भुगता है। जैसा कि मैच के दौरान देखा गया है कि मेहमान टीम को अपने कप्तान केन विलियमसन और अन्य सीनियर खिलाड़ियों की कमी खली, लेकिन इसके बावजूद टीम के ऑलराउंडर डेरिल मिशेल का कुछ और ही मानना है। उनके मुताबिक टीम को अलग खिलाड़ियों को आजमाने और साथ ही भिन्न तरह का संतुलन पैदा करने का मौका मिला है।

सीनियर खिलाड़ियों के बिना बिखरी टीम

तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में कप्तान केन विलियमसन के अलावा न्यूजीलैंड टीम को अपने अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउथी और ट्रेंट बौल्ट की अनुपस्थिति ने काफी परेशान किया। वही टीम के नियमित कोच गैरी स्टीड भी इस सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं थे। मेहमान टीम के शानदार ऑलराउंडर मिशेल ने तीसरे मैच में हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, ‘मुझे लगता है कि केन की अनुपस्थिति टीम के लिए कुछ नए संयोजन आजमाने और अलग तरह का संतुलन पैदा करने के अलावा कुछ खिलाड़ियों को भारत में खेलने का अनुभव दिलाने का अच्छा मौका है।’

बल्लेबाजों ने किया निराश

न्यूजीलैंड टीम सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले हार कर 0-2 से पहले ही सीरीज गंवा चुकी है। दोनों ही मुकाबले में उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया है। पहले एकदिवसीय मुकाबले हैदराबाद में भी टीम ने 131 रनों पर ही अपने छह बल्लेबाज गंवा दिए थे। इसके बाद बाएं हाथ के बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल और मिचेल सैंटनर ने सातवें विकेट के लिए 162 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी कर टीम को वापस से मैच में लाया था। हालांकि रायपुर के मुकाबले में ब्रेसवेल कुछ खास नहीं कर पाए और टीम महज 108 रनों पर ही ऑल आउट हो गईं।

आखिरी मुकाबले के लिए टीम है काफी उत्साहित

अपने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान डेरिल मिशेल ने टीम के बारे में कहा कि वह अपने प्रदर्शन को लेकर ज्यादा सोच नहीं रही है। उन्होंने आगे कहा,’हर कोई जानता है कि क्रिकेट के खेल में ऐसा होता है जैसा कि दूसरे वनडे में हुआ था. यह इस खेल की प्रकृति है. आपने टॉस गंवा दिया और इसके बाद टीम मुश्किल पिच पर जल्दी आउट हो गई. एक टीम के रूप में हम इस बारे में बहुत अधिक नहीं सोचते हैं और इसलिए कल के मैच को लेकर वास्तव में काफी उत्साहित हैं.’ वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल के आखिर में भारत में होना है और ऐसे में न्यूजीलैंड भारतीय टीम के खिलाफ कम से कम एक जीत दर्ज करना चाहती है. मिशेल ने कहा, ‘हमारे लिए यह परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने और पिच के व्यवहार को लेकर बातचीत करने से जुड़ा है कि हमें इस पर किस तरह से खेलना चाहिए।’

आपको बता दें कि भारत आने से पहले न्यूजीलैंड टीम पाकिस्तान दौरे पर गई थी जहां उसने तो टेस्ट मुकाबले और तीन एकदिवसीय मैच खेले पाकिस्तान टीम के खिलाफ। टेस्ट के दोनों मुकाबले ड्रॉ रहे हैं वहीं कीवी टीम ने 2-1 से पाकिस्तान को वनडे सीरीज में मात दी थी।

RELATED ARTICLES

Most Popular