HomeखेलIND vs NZ: भारत के खिलाफ सीरीज हारने के बाद न्यूजीलैंड टीम...

IND vs NZ: भारत के खिलाफ सीरीज हारने के बाद न्यूजीलैंड टीम को लगा तगड़ा झटका, हो गया भारी नुकसान

IND vs NZ 2nd ODI: तीन मैचों की वनडे श्रृंखला भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा मुकाबला रायपुर में खेला गया।

नई दिल्ली: तीन मैचों की वनडे सीरीज भारत और न्यूजीलैंड के बीच का दूसरा मुकाबला छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में खेला गया। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर मेहमान टीम को बल्लेबाजी के लिए न्योता दिया। जिसके बाद टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाकर कीवी टीम को महज 108 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इस छोटे टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 20.1 ओवरों में ही 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। 8 विकेटों से इस मैच में जीत हासिल करने के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज भी अपने नाम कर लिया है। वही श्रृंखला में हार के बाद न्यूजीलैंड टीम को एक और बड़ा झटका लगा हैं।

इस टीम ने हासिल किया नंबर वन का ताज

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे मुकाबले से पहले कीवी टीम की वनडे रैंकिंग 115 पॉइंट के साथ नंबर वन थी और दूसरे स्थान पर 113 अंकों के साथ इंग्लैंड की टीम मौजूद थी। वही 111 अंको के साथ टीम इंडिया तीसरे स्थान पर थी। न्यूजीलैंड टीम को इस मुकाबले में 8 विकेटों से हार के बाद 2 अंकों का नुकसान हुआ है और अब 115 पॉइंट से खिसक के 113 अंकों पर टीम आ पहुंची है। वही इस जीत के साथ भारतीय टीम को 2 अंकों का फायदा हुआ है और वो भी अब 113 पॉइंट पर पहुंच गई है। जिसके बाद तीनों टीमों के अंक बराबर हो गए हैं। हालांकि इंग्लैंड ने कम मैच खेले हैं जिसके चलते उसे फायदा हुआ और वह नंबर वन टीम बन गई है. आईसीसी वनडे रैंकिंग में।

भारतीय टीम के पास है सुनहरा मौका आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनने का।

अगर इस मौजूदा वक्त पर आईसीसी वनडे रैंकिंग की बात करें तो भारत, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड तीनों टीमें एक ही स्कोर पर है। ऐसे में टीम इंडिया के पास एक सुनहरा मौका है नंबर वन टीम बनने का आईसीसी वनडे रैंकिंग में। 24 जनवरी इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले जाने वाले सीरीज के आखिरी और फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया न्यूजीलैंड टीम को शिकस्त देती है तो भारतीय टीम सबसे ज्यादा रेटिंग पॉइंट्स के साथ पहले पायदान पर आ जाएगी और साथ ही न्यूजीलैंड टीम नेगेटिव अंकों के साथ और पीछे चली जाएगी। आपको बता दें कि 112 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम चौथे पायदान पर मौजूद है।

आपको बता दे भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला रोमांचक मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेलकर 12 रनों से अपने नाम किया था। इस मैच के हीरो रहे थे भारतीय युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल उन्होंने 149 गेंदों में शानदार 208 रनों की पारी खेलकर गदर मचा दिया था। वही मेहमान टीम से भी अच्छी फाइट बैक देखने को मिली थी इस मुकाबले में। टीम के बाएं हाथ के ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल ने भी शानदार शतकीय  पारी खेलकर मैच में रोमांच भर दिया था। हालांकि भारतीय टीम ने आखिरी ओवर में जाकर ये मुकाबला अपने नाम किया।

RELATED ARTICLES

Most Popular