HomeखेलIND vs NZ 2nd ODI: भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते नजर...

IND vs NZ 2nd ODI: भारतीय गेंदबाजों के सामने घुटने टेकते नजर आए न्यूजीलैंड के बल्लेबाज, 108 रनों पर सिमट गई टीम

नई दिल्ली: पहले वनडे मुकाबले में हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में 12 रनों से जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम का दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में रायपुर के मैदान में भी शानदार प्रदर्शन रहा। भारतीय टीम के गेंदबाजों ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड टीम को मात्र 108 रनों पर ऑल आउट कर दिया। टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने जबरदस्त घातक गेंदबाजी करके कीवी टीम के आधे बल्लेबाजों को महज 10.3 ओवर में ही पवेलियन की ओर भेज दिया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला कप्तान रोहित शर्मा का टीम के गेंदबाजों ने सही साबित कर दिया। हालांकि भारतीय कप्तान ने टॉस जीतने के बाद थोड़ा समय ये सोचने में जरूर लगाया था की गेंदबाजी करें या बल्लेबाजी जिसके बाद मैच रेफरी जवगल श्रीनाथ और न्यूज़ीलैंड टीम के कप्तान टॉम लैथम हंसते हुए नजर आए थे।

पहले पारी का विवरण, भारतीय गेंदबाजों ने मचाया कहर

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में खेले गए शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में सीरीज के दूसरा मुकाबला की पहली इनिंग्स पूरी तरह से भारतीय गेंदबाजों के नाम रही। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने पावर प्ले के अंदर ही कीवी टीम के 4 बल्लेबाजों को मात्र 15 रनों के भीतर ही पवेलियन का रास्ता दिखा कर एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। ये रिकॉर्ड भारतीय टीम ने 15 साल बाद अपने नाम किया।

भारतीय गेंदबाजी के स्तर से पहली पारी लाजवाब रही। जंहा सभी गेंदबाजों ने विकेट हासिल कर कप्तान और टीम का मनोबल बढ़ाया। तेज गेंदबाजी का नेतृत्व करते हुए मोहम्मद शमी ने 6 ओवरों में 18 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट निकाले। पिछले मैच में महंगे साबित हुए उप कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी इस मुकाबले में जबर्दस्त गेंदबाजी करते हुए 6 ओवरों में 17 रन देकर 2 विकेट निकाले। पहले मुकाबले में एक भी सफलता नहीं मिलने वाले गेंदबाज वाशिंगटन सुंदर ने भी अपनी गेंदबाजी का कला बिखेरते हुए 3 ओवर में 7 रन देकर 2 विकेट झटके। पिछले मैच के गेंदबाजी में हीरो रहे मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने भी टीम को 1-1 विकेट दिलाएं। वहीं न्यूजीलैंड की तरफ से बल्लेबाजी में ग्लेन फिलिप्स ने 5 चौकों की मदद से 36 रन बनाए। कीवी टीम की पिछले मैच में शतक वीर रहे माइकल ब्रेसवेल ने 22 रनों का योगदान दिया. साथी ही टीम के ऑलराउंडर मिचेल सैंटनर ने भी 27 रन बनाएं। मैच की पहली पारी समाप्त होने के बाद टीम इंडिया को मात्र 109 रनों की लक्ष्य की प्राप्ति करनी है। भारतीय बल्लेबाजों के फॉर्म को देखकर ऐसा लग रहा है टीम इंडिया इस मैच को काफी आसानी से जीतकर सीरीज में 2-0 की बढत हासिल कर लेगी और लगातार इसी के साथ दूसरी वनडे श्रृंखला भी अपने नाम कर लेगी।

आपको बता दें कि इस सीरीज से पहले भारतीय टीम ने श्रीलंका को तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप करके हराया था।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान) हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शुभमन गिल, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, सू्र्यकुमार यादव

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

टॉम लाथम (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रासवेल, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर),लॉकी फर्ग्युसन,डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, हेनरी शिप्ले, ब्लेयर टिकनर

RELATED ARTICLES

Most Popular