HomeखेलInd Vs Ban: दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया को लगा करारा...

Ind Vs Ban: दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया को लगा करारा झटका, आईसीसी ने की बड़ी कार्रवाई

नई दिल्लीः भारतीय टीम को पहले एकदिवसीय मैच में बांग्लादेश के हाथों 1 विकेट से मिली हार का सामना करना पड़ा था। हार के बाद भारतीय टीम को स्लो ओवर रेट की वजह से भुगतान करना पड़ा । आईसीसी ने भारतीय खिलाड़ियों पर स्लो ओवर रेट के चलते मैच फीस का 80% जुर्माना लगा दिया है। बांग्लादेश दौरे पर गई भारतीय टीम को तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलना है। जहां भारतीय टीम की शुरुआत काफी बेकार रही और उन्हें 1 विकेट से सीरीज का पहला मैच गवाना पड़ गया। भारतीय टीम को टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला।

भारतीय टीम की खराब शुरुआत होने के बाद टीम खुद को संभाल नहीं पाए और महज 186 रन पर ही भारतीय टीम की पूरी पारी सिमट गई। बांग्लादेशी टीम ने 46 ओवर में ही यह मैच अपने नाम कर लिया। दोनों टीमों के बीच श्रृंखला का दूसरा मुकाबला 7 दिसंबर (बुधवार) को ढाका में ही खेला जाएगा।

  • भारतीय खिलाड़ियों पर आईसीसी ने लगाया बड़ा जुर्माना

श्रृंखला के पहले मैच में भारतीय टीम को मिली हार। साथ ही भारतीय खिलाड़ियों को एक और झटका लगा है। आईसीसी ने भारतीय खिलाड़ियों पर मैच फीस का 80% जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना आईसीसी ने लगाया है. खिलाड़ी और खिलाड़ियों के सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के तहत स्लो ओवर रेट के लिए अनुच्छेद 2.22 के अनुसार समय पर ओवर पूरा न करने पर खिलाड़ियों को प्रति ओवर के हिसाब से मैच फीस का 20% का जुर्माना लगाती है।

भारतीय टीम ने समय के अनुसार से चारों ओवरकम फेंकी थी इसका मतलब है कि खिलाड़ियों को मैच फीस का 80% का जुर्माना लगाया गया है। मैदान पे मौजूद अंपायर सरफोदुलाह दबने शाहिद और चौथे अंपायर गाजी सोहेल के साथ मिलकर भारतीय टीम पर स्लो ओवर रेट के आरोप लगाए थे। आईसीसी के प्रेस विज्ञापित के अनुसार भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने यह जुर्माना स्वीकार कर लिया इस वजह से आगे की सुनवाई नहीं करनी पड़ी।

  • बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन से हुआ टीम का बुरा हाल

श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच में भारतीय टीम को मिली हार में सबसे ज्यादा योगदान भारतीय बल्लेबाजों का रहा। भारतीय बल्लेबाज 50 ओवर भी नहीं खेल सके पूरी टीम महज 41 पॉइंट 2 ओवर में ही सिमट गई। इस वजह से भारतीय टीम का पूरा स्कोर 186 रन पर ही सिमट कर रह गया। इंडियन टीम की तरफ से मात्र एक बल्लेबाज केएल राहुल अच्छे लय में दिखे उन्होंने टीम के तरफ से खेलते हुए सर्वाधिक 73 रन का स्कोर बनाया। जिसकी वजह से टीम का स्कोर 186 रन तक पहुंच पाया।

RELATED ARTICLES

Most Popular