HomeखेलInd Vs Ban: रोहित शर्मा के चोटिल होने से बदली इस खिलाड़ी...

Ind Vs Ban: रोहित शर्मा के चोटिल होने से बदली इस खिलाड़ी की किस्मत, जल्द मिलने जा रही टीम की कमान

नई दिल्लीः भारत-बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला चल रहा है। श्रृंखला का तीसरा मैच 10 दिसंबर (शनिवार)को खेला जाना है। भारतीय टीम पहले दो मैच गवा कर श्रृंखला हार चुकी है। साथी कप्तान रोहित शर्मा भी दूसरे एकदिवसीय मैच में फील्डिंग करने के दौरान चोटिल हो गए थे। ऐसे में कप्तान को अगले मैच में आराम करने दिया जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो एक बड़ा सवाल उठता है, तीसरे मैच में भारतीय टीम का कमान कौन संभालेगा?

  • कप्तानी का जिम्मा इस खिलाड़ी को सौंपा जा सकता है

भारतीय क्रिकेट टीम को बांग्लादेश दौरे पर हो रही दूसरे एकदिवसीय मैच में 5 रन से हार का सामना करना पड़ा था। टीम के कप्तान रोहित शर्मा आखिरी वक्त तक क्रीज पर मौजूद थे. लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। रोहित शर्मा इस मैच के पहली पारी में ही फील्डिंग करते वक्त चोटिल हो गए थे। मैदान पर रोहित के हाथ से बहुत सारा खून भी निकला था। जिसके बाद उन्हें तुरंत मैदान से बाहर भेजा गया। हालांकि रोहित नौवें विकेट पर भारत की ओर से बल्लेबाजी करने आए थे. लेकिन चोट को देखते हुए ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि रोहित तीसरे एकदिवसीय मैच का हिस्सा नहीं होंगे। जिसके बाद भारतीय टीम के कप्तानी का जिम्मा केएल राहुल को सौंपा जा सकता है। इस वक्त केएल राहुल भारतीय टीम के उप कप्तान हैं। रोहित की गैरमौजूदगी में केएल राहुल टीम की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं।

  • फॉर्म में नहीं है राहुल

भारत बनाम बांग्लादेश मैच में केएल राहुल पर होगी बड़ी जिम्मेदारी श्रृंखला के पहले एकदिवसीय मैच में राहुल ने 70 गेंद में 104 के स्ट्राइक रेट से 73 रन बनाए थे लेकिन फिर दूसरे मैच में वह फ्लॉप नजर आएं दूसरे एकदिवसीय मैच में 28 गेंदों में महज 14 रन ही बनाया उन्होंने।

तीसरे तथा श्रृंखला के अंतिम मैच में केएल राहुल के ऊपर होगी बड़ी जिम्मेदारी। भारतीय टीम इस मैच को जीतना जरूर चाहेगी।अगली सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ेगा इस जीत से।

RELATED ARTICLES

Most Popular