ICC Test Rankings: WTC Final से पहले ही टॉप पर पहुंची टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया को लग रहा है डर

By

Anil Kumar

ICC Test Rankings: भारत World Test Championship final से पहले ही ICC टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर आ पहुंचा है। ऑस्ट्रेलिया को भारी नुकसान हुआ है।

ICC Test Rankings: भारत को आईसीसी द्वारा जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है। इंडियन टीम WTC 2023 फाइनल से पहले ही टॉप पर आ गई है। इससे ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया को ताजा रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है। दोनों टीमें अगले महीने 7 जून को WTC फाइनल खेलने के लिए ओवल मैदान में उतरेंगे। इसके फाइनल मुकाबले के लिए दोनों ही देशों ने अपने स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। इस बार WTC फाइनल में भारत की कमान रोहित शर्मा के हाथों मे रहेगी।

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से उसका टेस्ट नंबर 1 का ताज छीन लिया है। भारतीय टीम को 25 मुकाबलों में 3031 पॉइंट्स हासिल हुए हैं। वहीं भारत की रेटिंग 121 है। जिसके कारण भारत टॉप पर कब्जा कर बैठा है। ऑस्ट्रेलिया लंबे अरसे से नंबर 1 की पोजिशन पर था। लेकिन इस समय वह दूसरे नंबर पर खिसक गया है। ऑस्ट्रेलिया ने 23 मुकाबलों में 2679 पॉइंट्स बनाए हैं। जिसमें इसकी रेटिंग 116 की रही है। इसलिए वह अब दूसरे नंबर पर है। टेस्ट रैंकिंग में इंग्लैंड तीसरे नंबर पर तो वहीं दक्षिण अफ्रीका चौथे स्थान पर है। फिलहाल न्यूजीलैंड की टीम इस रैंकिंग में पांचवीं पोजीशन पर है।

गौरतलब है कि भारत – ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल खेले जाना है। यह मुकाबला 7 जून से इंग्लैंड में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए दोनों ही टीमों ने अपने स्क्वॉड की अनाउंसमेंट कर दी है। भारत इस बार WTC फाइनल में नए कप्तान रोहित शर्मा की अजवाई में मैदान पर उतरेगी। इंडियन टीम ने लंबे अरसे बाद अनुभवी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे के ऊपर विश्वास दिखाया है। अंजिक्य रहाणे को फाइनल टीम का हिस्सा बनाया गया है। किंग कोहली, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, और श्रीकर भरत भी इंडियन टीम का हिस्सा हैं। केएल राहुल,अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा और अश्विन भी टीम में शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया टीम की कप्तानी Pat Cummins करते हुए नजर आएंगे।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Join