ICC ने इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को दिया बड़ा अवार्ड, मोहम्मद शमी और ग्लेन मैक्सवेल के हाथ लगी निराशा

By

Timesbull

नई दिल्ली: नवंबर के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ की कड़ी लड़ाई में, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ट्रैविस हेड भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनके ऑस्ट्रेलियाई साथी ग्लेन मैक्सवेल को पीछे छोड़ते हुए विजयी हुए। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा दिया जाने वाला यह प्रतिष्ठित पुरस्कार क्रिकेट जगत में बेहतरीन प्रदर्शन की मान्यता है।


ट्रैविस हेड ने महीने के दौरान बेहतरीन फॉर्म का प्रदर्शन किया और वनडे वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया। अपना हाथ टूटने के बावजूद, हेड के प्रभावशाली बल्लेबाजी प्रदर्शन ने उन्हें प्रशंसा दिलाई। वनडे में एक अर्धशतक और एक शतक समेत कुल 220 रन बनाकर हेड ने ऑस्ट्रेलिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

अपना आभार व्यक्त करते हुए हेड ने चोट के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई टीम द्वारा उन पर जताए गए भरोसे को स्वीकार किया। उन्होंने प्रमुख टूर्नामेंटों से पहले आराम के महत्व पर जोर दिया और माना कि वर्ल्ड कप में उनकी बल्लेबाजी अब तक की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी थी। हेड ने इस पुरस्कार का श्रेय सामूहिक टीम प्रयास को दिया।

आईसीसी एकदिवसीय वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के दौरान, ट्रैविस हेड ने न केवल महत्वपूर्ण अर्धशतक बनाया, बल्कि महत्वपूर्ण विकेट लेकर गेंद से भी योगदान दिया। फाइनल में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के उनके शानदार कैच ने ऑस्ट्रेलिया की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे टीम इंडिया के खिलाफ उनकी जीत हुई।

फाइनल मैच में 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हेड की 120 गेंदों में 137 रनों की शानदार बल्लेबाजी ने ऑस्ट्रेलिया की छह विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई. बल्लेबाजी और फिल्डिंग दोनों में महत्वपूर्ण प्रदर्शन सहित उनके सर्वांगीण योगदान ने उन्हें आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार के लिए एक अच्छा उम्मीदवार बना दिया।

ट्रैविस हेड की उपलब्धि दूसरी बार है जब किसी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने यह पुरस्कार जीता है, नवंबर 2021 में डेविड वार्नर ने इसे हासिल किया था। हेड के बेहतरीन प्रदर्शन ने ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट सफलता में एक और पंख जोड़ दिया है, जो सामूहिक टीम प्रयास के संदर्भ में व्यक्तिगत योगदान के महत्व पर जोर देता है। .

Share.


Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Open App
Join Telegram