GT vs DC Highlights: दिल्ली ने कर दिखाया बड़ा उलटफेर, गुजरात को घर में घुस कर हराया

By

Anil Kumar

GT vs DC Highlights- इस सीजन सभी टीमों के छक्के छुड़ा हार्दिक की टीम को दिल्ली कैपिटल्स ने एक बेहद रोमांचक मुकाबले में पटखनी दे दी है। वॉर्नर की टीम दिल्ली ने गुजरात से मिली इस सीजन की हार का बदला ले लिया है।


Delhi Capitals ने आईपीएल 2023 के 44वें मैच में Gujrat Titans को 5 रनों से हरा दिया है। यह मुकाबला काफी लो स्कोरिंग रहा था। दिल्ली ने पहले बैटिंग करते हुए 8 विकेट खोकर 130 रनों का टारगेट दिया था। टारगेट चेस करने उतरी गुजरात टीम 20 ओवर्स में 6 विकेट गवाकर 125 रन ही बना पाई। जीटी के कप्तान हार्दिक पांड्या ने 53 बॉल में 7 चौकों के साथ नॉट आउट 59 रनों की कप्तानी पारी खेली। लेकिन अंत में इस पारी पर पानी फिर गया। गुजरात को लास्ट ओवर में जीत के लिए 12 रनों की जरूरत थी लेकिन टीम सिर्फ 6 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से आखरी ओवर में अनुभवी गेंदबाज ईशांत शर्मा ने बॉलिंग कराई थी।

टारगेट चेस करने उतरी गुजरात की काफी खराब रही। एक बार फिर ऋद्धिमान साहा बिना रन बनाए डक पर आउट हो गए। इस सीजन अच्छे लय में चल रहे शुभमन गिल और विजय शंकर भी फ्लॉप साबित हुए। दोनों के बल्ले से 6-6 रन ही निकले। इस टीम के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर भी शून्य के स्कोर पर आउट हो गए। गुजरात ने अपने शुरुआती 4 विकेट मात्र 32 के स्कोर पर खो दिए। ऐसे में कप्तान हार्दिक ने अभिनव मनहोर के साथ 5वें विकेट के लिए 62 रन जोड़े। इस बीच मनोहर के बल्ले से 33 बॉल में 26 रन आए। ये भी 18वें ओवर में आउट होकर पवेलियन लौट गए। राहुल तेवतिया ने मैदान पर आते ही 19वें ओवर में तेज गेंदबाज नॉर्खिया के खिलाफ लगातार तीन छक्के लगाकर मुकाबले में गुजरात की वापसी कर दी। लेकिन अनुभवी गेंदबाज ईशांत शर्मा ने आखिरी ओवर में अपना जलवा दिखाया। इन्होंने अपने ओवर की चौथी बॉल पर राहुल तेवतिया को अपना शिकार बनाया।

इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत काफी खराब हुई थी। शमी के घातक गेंदबाजी ने दिल्ली को पावरप्ले में ही घुटनों के बल ला दिया। शमी ने 4 विकेट चटकाए। शमी ने पारी की पहली गेंद पर फिल साल्ट को गोल्डन डक पर पवेलियन भेजा। वहीं, कप्तान डेविड वॉर्नर भी दूसरे ओवर में रन आउट हो गए। शमी ने तीसरे ओवर में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज राइल रोसौ को तो वहीं पांचवें ओवर में मनीष पांडे (1) के साथ-साथ प्रियम गर्ग (10) को पवेलियन भेजने का काम किया।

दिल्ली के अपने शुरूआती 5 विकेट मात्र 23 के कुल स्कोर पर गवा दिए। कैपिटल्स के 5 विकेट गिरने के बाद अमन खान और अक्षर पटेल ने पारी को संभालने का जिम्मा उठाया। दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 50 रनों की महत्त्वपूर्ण साझेदारी की। अक्षर पटेल ने 30 बॉल में 27 रन बनाए और 14वें ओवर में बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में मोहिद शर्मा के जाल में फंस गए। अमन ने एक बार फिर पारी को संभाला और रिपल पटेल (13 गेंदों में 23 ) के साथ 53 रन की साझेदारी की। अमन भी बड़े शॉट के चक्कर में 19वें ओवर में राशिद के शिकार बने। उन्होंने 44 बॉल में 3 चौकों और 3 लाजवाब छक्कों की मदद से 51 रन बनाए।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.