Homeखेलपूर्व पीएम बाबर आजम के हुए मुरीद, कही ऐसी बात कि जीत...

पूर्व पीएम बाबर आजम के हुए मुरीद, कही ऐसी बात कि जीत लिया हर देशावासी का दिल

नई दिल्लीः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान इमरान खान ने पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान और सलामी बल्लेबाज बाबर आजम की जमकर तारीफ की है। क्रिकेट पाकिस्तान से बात करते हुए इमरान खान ने बाबर आजम की तकनीक और स्ट्रोक प्ले की खूब प्रशंसा की है। इमरान खान ने कहा कि बाबर आजम एक शानदार खिलाड़ी है, उनकी तकनीक बेहतरीन है, उनके द्वारा खेले गए स्ट्रोक भी कमाल के होते हैं। 28 वर्षीय बाबर आजम की तारीफ करते हुए इमरान खान ने कहा कि, “वह असाधारण खिलाड़ी है, मैंने ऐसा बहुमुखी प्रतिभा और सही तकनीक, शानदार स्ट्रोक खेलने वाला और टेंपरामेंट वाला खिलाड़ी नहीं देखा।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के कप्तान और सलामी बल्लेबाज बाबर आजम का नाम इस वक्त दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार होता है। दुनियाभर में बाबर आज़म के लाखों चाहने वाले हैं। कई दिग्गज खिलाड़ी भी बाबर आजम की बल्लेबाजी के दीवाने हैं। बाबर आज़म जब मैदान पर बल्लेबाजी करने आते हैं, तब उनकी तकनीक देखने लायक बनती है। बाबर आजम के द्वारा लगाई जाने वाली कवर ड्राइव देखकर दर्शकों का मन मोहित हो जाता है। बाबर आज़म इस समय पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सबसे बड़े खिलाड़ी है।

पूरी पाकिस्तानी टीम बाबर आज़म की बल्लेबाजी पर निर्भर करती है। बाबरआज़म अपने बल्ले से मैच का रुख पलटने का दम रखते हैं। हालांकि इस वर्ष हुए टी-20 विश्वकप में बाबर आज़म का बल्ला ज्यादा नहीं चला,लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ बाबर ने शानदार पारी खेली थी और रिजवान के साथ मिलकर बेहतरीन साझेदारी निभाई थी। विश्व कप में फाइनल में पहुंचने के बाद पाकिस्तान की टीम बाबर आजम की कप्तानी में फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों हार गई थी। जिसके बाद पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों ने बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए उन पर दबाव बनाया था कि वह पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ दें।

वहीं कई लोगों ने बाबर आजम की खराब फॉर्म पर भी सवाल उठाए थे, पर इमरान खान ने अलग ही बयान दिया है। इमरान खान अब भी बाबर आजम को एक बेहतरीन बल्लेबाज मानते हैं और उनकी तकनीक और टेंपरामेंट पर भरोसा करते हैं। अब पाकिस्तान की टीम 1 दिसंबर से 21 दिसंबर तक इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी।

सीरीज में पाकिस्तान टीम की कप्तानी बाबर आज़म करेंगे। इंग्लैंड की टीम अरसे बाद पाकिस्तान टेस्ट सीरीज खेलने जा रही है। इस समय इंग्लैंड टीम तगड़ी फॉर्म में चल रही है, पिछले कुछ टेस्ट मैचों में इंग्लैंड टीम ने कमाल किया है, ऐसे में पाकिस्तान टीम और कप्तान बाबर आज़म के लिए इंग्लैंड को रोक पाना आसान नहीं होगा। इंग्लैंड टीम की कप्तानी नए कप्तान बेन स्टोक्स करेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular