नई दिल्लीः खेल जगत में इन दिनों आईपीएल की धूम देखने को मिल रही है, जिसे लेकर खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। आईपीएल के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद कैप ने पाकिस्तान को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। मोहम्मद कैप ने पाकिस्तान में खिलाड़ी की सुरक्षा पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

उन्होंने 2004 के पाकिस्तान दौरे के अनुभव को साझा किया है। कैप ने पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर कहा कि 2004 में जब भारतीय टीम पाकिस्तान टूर पर गई थी तो उनका काफी स्वागत वहां पर हुआ था। कैफ के अनुसार भारतीय खिलाड़ी बिना सिक्योरिटी गार्ड के बाहर शॉपिंग के लिए जा ही नहीं सकते थे।

उन्होंने कहा कि 2004 में पाकिस्तान दौरा काफी चर्चा का विषय रहा था, जिसनें भारतीय खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। भारतीय टीम ने पाकिस्तान को वनडे सीरीज में करारी शिकस्त दी थी। मोहम्मद कैफ ने बताया कि किस तरह से उन्होंने काफी शॉपिंग पाकिस्तान में की थी और लोग उनसे पैसे नहीं लेते थे।

वहीं कैप ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि हमें सीडी और डीवीडी उस वक्त काफी फेमस थी। मैंने उसकी काफी शॉपिंग की थी। हालांकि आप शॉपिंग के लिए बिना 3-4 सिक्योरिटी गार्ड के बाहर नहीं जा सकते थे। हमें पहले उसके लिए परमिशन लेनी पड़ती थी।

मैं शॉपिंग के लिए गया तो कोई भी पैसे लेने को तैयार नहीं था। हर कोई यही कहता था आप भारत से यहां पर क्रिकेट खेलने के लिए आए हैं, आप हमारे मेहमान हैं। हमें पाकिस्तान में काफी प्यार और सम्मान मिला। केवल मैं ही नहीं बल्कि सचिन, द्रविड़ और गांगुली हर कोई यही कहेगा।

जानकारी के लिए बता दें कि मोहम्मद कैफ ने 2004 के पाकिस्तान टूर पर सभी पांचों वनडे में हिस्सा लिया था और 35.25 की औसत से 141 रन बनाए थे। लाहौर में खेले गए चौथे वनडे में नाबाद 71 रन बनाकर उन्होंने टीम को जीत दिलाई थी।

जरूर पढ़ें: शादी से पहले बनी मां, इन एक्ट्रेस की लिस्ट को देख उड़ जायेंगे होश

Recent Posts