Eng vs Ire Test Match: Ollie Pope ने रच दिया इतिहास, बना डाला ये खरतनाक रिकॉर्ड - Times Bull

Eng vs Ire Test Match: Ollie Pope ने रच दिया इतिहास, बना डाला ये खरतनाक रिकॉर्ड

By

Timesbull

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में Ollie Pope ने दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया है। ओली पोप ने सभी दिग्गजों को काफी पीछे छोड़ दिया है।


Ollie Pope, Eng vs Ire Test Match: इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाड़ी ओली पोप ने शानदार दोहरा शतक जड़कर रिकॉर्ड बना दिया है। इस मुकाबले में ओली पोप ने महज 208 गेंद में 205 रन बनाए। इस दौरान इन्होंने 22 चौके और 3 छक्के भी जड़े। इस मुकाबले में इंग्लैंड के ओपनर बेन डकेट ने भी 182 रनों की दमदार पारी खेली। इन दो बल्लेबाजों की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंग्लैंड ने पहली पारी को 4 विकेट के नुकसान पर 524 रन बनाकर घोषित कर दिया। इससे पहले इंग्लैंड के घातक गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने 5 विकेट चटकाए और आयरलैंड पहले पारी में केवल 172 रन ही बना सकी। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी के बाद 352 रनों की बढ़त बना ली। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक आयरलैंड की टीम दूसरी पारी में 100 रनों के बीच ही 3 विकेट गवां बैठी। इंग्लैंड टीम इस मुकाबले को तीसरे दिन ही तीन विकेट चटका कर खत्म करना चाहेगी।

Ollie Pope Record: इस मुकाबले में ओली पोप ने शानदार दोहरा शतक जड़कर रिकॉर्ड बना दिया है। इस मुकाबले में ओली पोप ने महज 208 गेंद में 205 रन बनाए। इस दौरान इन्होंने 22 चौके और 3 छक्के भी जड़े। यह इनके करियर का पहला दोहरा शतक है। इस मुकाबले में ओली पोप ने इंग्लैंड की धरती पर सबसे तेज दोहरा शतक जड़कर रिकॉर्ड बना दिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड इयान बोथम के नाम था, जिन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ साल 1982 में 220 गेंदों में दोहरा शतक जड़ा था। इतना ही नहीं बल्कि ओली पोप टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज शतक जड़ने के मामले में 7वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

इस मुकाबले में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट ने भी अपने टेस्ट करियर में 11000 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। वह इंग्लैंड की ओर से खेलते हुए सबसे तेज 11000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इसके साथ ही वह 11000 रन बनाने वाले इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.