आपको करोड़पति बना सकते हैं पुराने नोट और सिक्के, जानिए कैसे होगा?

By

Timesbull

नई दिल्ली: Sell Old Notes And Coin: आज के समय हर किसी को पैसा चाहिए, क्योंकि बिना पैसा कोई काम नहीं हो सकता है। इसी वजह से लोग आज के समय एक नहीं दो-दो जॉब करते हैं ताकि ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाया जा सके। अब अगर आप भी कोई जॉब खीज रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। हम आपको एक ऐसी पार्ट टाइम जॉब के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके लिए न तो मेहनत की जरूरत होगी और न ही बाहर आने जाने की।


बता दें कि कुछ लोगों को पुराने नोट और सिक्कों का कलेक्शन रखने का शौक होता है। इस वजह से वो पुराने नोट और सिक्कों के लिए आपको अच्छा खासा पैसा देने को तैयार रहते है. बस आपके पास जो सिक्के और नोट होने चाहिए उनमे कुछ न कुछ खासियत जरूर होनी चाहिए। वो भी वही खसियत वही जो खुद RBI द्वारा जारी की गयी हो। चलिए आपको इस बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

1 रुपये के सिक्के की खासियत

अगर आपके पास 1 रुपये सिल्वर कॉइन है, जो भारत की आजादी के पहले का है। इस सिक्के के बदले आपको 2 लाख रुपये मिल सकते हैं। हालांकि कीमत बेचने और खरीदने वालों पर भी निर्भर करती है। दुनियाभर में ऐसे सिक्कों की काफी डिमांड है और आपको इस सिक्के के बदले 2 लाख रुपये मिल सकते हैं।

25 पैसे के सिक्के की खासियत

अगर आपके पास मां वैष्णो देवी की तस्वीर वाला 25 पैसे का सिक्का है तो आपको लाखों के बन जाएंगे। इस सिक्के की कीमत 10 लाख रुपये तक मिल सकती है। मीडिया रिपोर्ट के हिसाब से कई लोग तो इन सिक्कों के लिए मुंह मांगी कीमत देते है।

2 रुपये के सिक्के की डिमांड

यह 2 रुपये का सिक्का इस समय काफी डिमांड में है। कई लोग इसकी काफी ज्यादा डिमांड कर रहे हैं। यह 2 रुपये का सिक्का अलग-अलग तरह का आता है। पर अब इसे बंद कर दिया गया है। अगर आपके पास ऐसा सिक्का हो तो इसे बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं।

यह 2 रुपये का सिक्का इस समय काफी डिमांड में है और ऐसा इसलिए क्योंकि ये कोई आम सिक्का नहीं है बल्कि काफी खास है। ऐसे सिक्कों को काफी कीमत में खरीदा जाता है। हम जिस 2 रुपये के सिक्के की बात कर रहे हैं उसमें 1994 लिखा हुआ होना चाहिए। इसके साथ ही अगर आपके पास ऐसा 2 रुपये का सिक्का है, जिसमें हाथी का चित्र बना है तो समझो आपकी किस्मत चमक गई।

अगर आपके सिक्के में ये 2 चीजें हैं तो आपको 6 लाख रुपये मिलेंगे। ऐसे ही इस सिक्के पर विश्व खाद्य दिवस का लोगो बना हुआ है। अब अगर आपके पास ऐसे 10 सिक्के हों तो आप रातों-रात 60 लाख रुपये कमा सकते हैं।

इन सिक्कों को कहां बेचें

इसके लिए सबसे पहले आपको quikr पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा

ध्यान दें कि खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करना है।

अब अपने सिक्के और नोट की फोटो अपलोड कर दें।

इसके बाद मांगी गई सारी डिटेल भर दें।

जब कोई इसे खरीदने वाला देखेगा तो वह आपसे संपर्क करेगा।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.