DC vs GT: ये दो गेंदबाज बढ़ा देंगे हार्दिक की परेशानी, आज गरजेगा वॉर्नर का बल्ला, जानें मैच के Intersting facts

By

Anil Kumar

DC vs GT: IPL 2023 के 44वें मुकाबले में वॉर्नर की दिल्ली कैपिटल्स हार्दिक के गुजरात टाइटंस से भिड़ेगी। यह मैच आज शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

DC vs GT – Interesting Facts: 2 मई 2023 के इस आईपीएल सीजन में आज Gujrat Titans और Delhi Capitals की टीम आमने सामने होगी। यह मैच भारतीय समय अनुसार शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। और यह मैच दिल्ली कैपिटल्स के लिए ‘करो या मरो’ वाला मैच है। दरअसल, दिल्ली अब तक 6 मैच हार चुकी है। एक और मुकाबले में हार मिलते ही दिल्ली के प्लेऑफ में पहुंचने के सारे रास्ते करीब-करीब बंद हो जाएंगे। ऐसे में दिल वालो की दिल्ली को आज के मैच में अपना पूरा दमखम लगाना पड़ेगा। यानी आज का यह मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। ऐसे ही कुछ और आंकड़े भी हैं जो इस मैच का रोमांच दुगना कर सकते हैं, तो आइए जानते हैं…

गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या को टी20 क्रिकेट में दिल्ली कैपिटल्स के लेफ्ट हैंडेड स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल के सामने काफी परेशानी होती है। हार्दिक ने अब तक कुलदीप की 16 बॉल्स में सिर्फ 14 रन तो वहीं अक्षर की 17 बॉल में केवल 18 रन बनाए हैं।

T20 क्रिकेट में जीटी के गेंदबाज मोहित शर्मा के खिलाफ डेविड वॉर्नर का बल्ला काफी हल्ला मचाता है। वॉर्नर ने मोहित के खिलाफ लगभग 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है। वॉर्नर ने इस दौरान 55 बॉल में 100 रन बनाए हैं।

वॉर्नर और शमी के बीच बल्ले और गेंद से काफी अच्छी टक्कर देखने को मिलती रही है और आज भी यह मैच काफी दिलचस्प होने वाला है। वॉर्नर ने मोहम्मद शमी के खिलाफ 10 टी20 मैचों में 107 रन बनाए हैं और शमी ने इस बीच दो बार वॉर्नर को अपना शिकार बनाया है।

डेविड वॉर्नर लेग स्पिनर के लिए काफी बड़ा खतरा हैं। आईपीएल 2020 से लेकर अब तक इन्होंने लेग स्पिन के खिलाफ 140 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है।

दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस सीजन रिस्ट स्पिनर्स काफी बड़ी चुनौती रहे हैं। रिस्ट स्पिनर्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 14 के एवरेज से 16 विकेट लिए हैं। ऐसे सिचुएशन में गुजरात के अनुभवी खिलाड़ी राशिद और नूर अहमद आज दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ी परेशानी का सबक बन सकते हैं।

दिल्ली के ऑलराउंडर अक्षर पटेल का बल्ला काफी अच्छा चल रहा है। इस सीजन डेथ ओवर्स में उनका औसत 32.50 तो वहीं 171 का बेहतरीन स्ट्राइक रहा है।

गुजरात टाइटंस के नूर अहमद ने इस IPL सीजन में 11 से लेकर 20वें ओवर के अंदर केवल 6.67 के रन रेट रन दिए हैं। इस फेज़ में इनकी गेंदबाजी औसत काफी (8.75) लाजवाब रही है।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App