DC vs GT: Head to Head: यह मैच पहले से ही है फिक्स, इस टीम का हारना तय

By

Anil Kumar

DC vs GT: IPL 2023 में आज वॉर्नर के कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स और वहीं हार्दिक के कप्तानी में गुजरात टाइटंस का आमना सामना होगा। यह मैच पहले से ही है फिक्स, नहीं जीत पाएगी ये टीम। यह मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।


DC vs GT Head to Head: आईपीएल इतिहास की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स अब तक कभी भी गुजरात को नहीं हरा पाई है। ऐसे में सभी का यही मानना है कि आज फिर बड़े ही आसानी से गुजरात इस मुकाबले को अपने नाम के लेगा। आइए जानते हैं,
कि क्या कोई चमत्कार होगा या नहीं।

GT vs DC Match Predictions: दिल्ली और गुजरात टाइटंस आज रात 2 मई को एक दुसरे के आमने-सामने होगी। अगर अंक तालिका पर नजर डालें तो दोनों टीमें एक दुसरे के बिलकुल उल्टा हैं। गुजरात ने जहां 8 मैचों में से 6 में जीत हासिल कि है वहीं दुसरी ओर दिल्ली की टीम 8 में से 6 मुकाबले हार चुका है। गुजरात इस समय अंक तालिका में सबसे अधिक अंकों के साथ टॉप पर है तो वहीं दिल्ली इस सीजन 4 अंकों के साथ दसवें पायदान पर है। अगर गुजरात को आज के मैच में जीत मिलती है तो वह प्लेऑफ में आसानी से पहुंच जाएगी। और दिल्ली इस मुकाबले को नहीं जीत पाती है तो दिल्ली के लिए प्लेऑफ के दरवाजे लगभग बंद हो जाएंगे। ऐसे में आज के इस मुकाबले में दिल्ली की टीम अपना पुरा जोर लगा देगी।

दिल्ली को अगर प्लेऑफ में पहुंचना है तो इस मुकाबले में उसे अपना जी जान लगाना होगा। हालांकि अपना पूरा दमखम दिखाने के बावजूद दिल्ली के लिए गुजरात को हराना आसान नहीं होगा। दरअसल, गुजरात का हर खिलाड़ी इस समय अच्छे लय में दिख रहा है। उधर, दिल्ली के कुछ खिलाड़ियों को छोड़ कर सभी खिलाड़ी खराब लय में दिख रहें हैं। अब तक IPL में ये दोनों टीमें दो बार आपस में भिड़ी है, जिसमें दोनों बार दिल्ली को हार का समाना करना पड़ा था। आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस और दिल्ली के मुकाबले में दिल्ली को 14 रनों से हार का समाना करना पड़ा था। इस सीजन में दोनों टीमें एक बार पहले ही आपस में भिड़ चुकी हैं। इस मुकाबले में भी टाइटंस ने 11 गेंद बाकी रहते 6 विकेट से मैच को अपने नाम किया था।

क्या इस बार कुछ कमाल कर पाएगी दिल्ली?

यह मुश्किल जरूर है लेकिन असंभव नहीं, अगर दिल्ली के पिछले 3-4 मुकाबले की बात करें तो टीम के द्वारा लगातार अच्छा प्रदर्शन देखने मिल रहा है। पहले यह टीम केवल अच्छी गेंदबाजी कर रही थी लेकिन अब वॉर्नर के अलावा भी कई खिलाडियों के बल्ले से रन निकल रहें हैं। फिल साल्ट और मिचेल मार्श ने पिछले मुकाबले में ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाया था। अक्षर पटेल ने भी कई मैचों में शानदार पारियां खेली हैं। ऐसे में अगर दिल्ली के बल्लेबाज इस मैच में रन बनाते हैं तो बाकी काम गेंदबाज आसानी से पूरा कर सकते हैं।

क्या है दिल्ली की मजबूती और कमजोरी?

दिल्ली की गेंदबाजी काफी बेहतरीन रही है। एनरिक नॉर्खिया, मुकेश कुमार और ईशांत शर्मा जैसे तेज गेंदबाजों ने काफी प्रभावित किया है। स्पिन में कुलदीप यादव और अक्षर पटेल भी ठीक-ठाक काम कर रहे हैं। लेकिन टीम के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया है। खासकर टीम का मिडल ऑर्डर पूरी तरह नाकाम साबित हुआ है मनीष पांडे, प्रियम गर्ग, सरफराज खान और रिपल पटेल अभी तक उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं। वैसे अगर टॉप ऑर्डर की बात की जाए तो वो भी कुछ खास नहीं कर पाया है।

गुजरात टाइटंस का क्या है प्लस प्वाइंट?

गुजरात टाइटंस की टीम एक बैलेंस्ड टीम है। इस टीम की ताकत इसकी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों है। मोहम्मद शमी, जोस लिटिल, मोहित शर्मा, और हार्दिक पांड्या जैसे तेज गेंदबाज अपनी भूमिका अच्छे से निभा रहे हैं। स्पिन जोड़ी की बात करें तो राशिद और नूर अहमद ने भी काफी प्रभाव डाला है। बल्लेबाजी में भी टीम काफी मजबूत है। शुभमन गिल, विजय शंकर और डेविड मिलर लगातार अच्छे लय में रन बना रहे हैं। राहुल तेवतिया ने भी जरूरत पड़ने पर अपनी भूमिका अच्छे से निभाई है। लेकीन फिर भी टीम हर बार अच्छी शुरुआत करने में कामयाब नहीं रह पाई है। गुजरात के विकेट कीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा ने इस सीजन बिल्कुल रन नहीं बनाया है। कप्तान हार्दिक भी बल्लेबाजी में कुछ खासा कमाल नहीं कर पाए हैं।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.