HomeखेलIND vs BAN: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर, करने वाले...

IND vs BAN: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर, करने वाले है ये खिलाड़ी टीम में वापसी 

India Tour Of Bangladesh: 10 दिसंबर को भारतीय टीम और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम मैच का मुकाबला होगा l फिलहाल इस सीरीज में बांग्लादेश भारतीय टीम से 0 – 2 से बढ़कर भारतीए टीम को पछाड़ा है। इसके बाद भारत और बांग्लादेश को टेस्ट मैच में भी मुकाबला करना है ।

इस टेस्ट सीरीज में भारतीय स्क्वॉड का एक प्लेयर लंब वक्त के बाद हिस्सा बनने जा रहा है। आपको जानकारी दे दे कि इंजरी के कारण यह कुछ खिलाड़ी बांग्लादेश के साथ वनडे मैच में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रह पाएंगे।

टीम इंडिया को एशिया कप 2022 के समय एक बड़ा झटका लगा था दरअसल, भारतीय खिलाड़ी औरऑलराउंडर रवींद्र जडेजा उनकी चोट की वजह से भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे जिसके बाद वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी भारतीय टीम में नहीं थे और अब बांग्लादेश के साथ हुए वनडे मैच सीरीज में भी नहीं थे और टीम से बहार थे। लेकिन अब वह एक बार फिर से अपनी इंडियन टीम में वापसी बांग्लादेश के दौरे से करेंगे। रवींद्र जडेजा को बांग्लादेश के साथ होने वाले वन डे टेस्ट सीरीज से भारतीए टीम में शामिल किया गया है।

घुटने की करनी पड़ी सर्जरी

रवींद्र जडेजा की उम्र 33 साल है और उन्हें दाहिने घुटने में चोट लग गई थी। वह 2022 में एशिया कप में 2 मैचों के खेलने के बाद बाहर हो गए थे। चोट ज्यादा थी जिससे उन्हें सर्जरी कराने पड़ी और उसके बाद से ही रवींद्र जड़ेजा नेशनल क्रिकेट एकेडमी में थे। और उनका टीम में वापसी करना हर एक भारतीय फैन के लिए एक बड़ी खुशी की खबर है।

भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही वनडे श्रंखला में रवींद्र जडेजा को रिप्लेस कर शाहबाज अहमद को शामिल किया हैं। वनडे सीरीज के पहले मैच में शाहबाज अहमद को अपना कमाल दिखाने के लिए टीम की तरफ से खेलने का मौका दिया गया था। लेकिन वह अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे थे।

बांग्लादेश टेस्ट के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव.

RELATED ARTICLES

Most Popular