Home खेल ICC रैंकिंग में फिर बाबर आजम ने मारी बाजी, रोहित शर्मा और...

ICC रैंकिंग में फिर बाबर आजम ने मारी बाजी, रोहित शर्मा और कोहली बुरी तरह पिछड़े, देखें लिस्ट

babar azam
babar azam

नई दिल्लीः क्रिकेट की दुनिया में इंडियन टीम का जलवा है। भारत ने कई बार शानदार क्रिकेट खेल कर दुनिया के सामने अपना लोहा मनवाया है। इसका एक गवाह बनती है आईसीसी द्वारा जारी की जाने वाली रैंकिंग। भारत हमेशा से ही आईसीसी रैंकिंग में टॉप के स्थानों पर रहता है पर पिछले कुछ समय से भारत के बड़े खिलाड़ी कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर सके है। इसका असर रैंकिंग में भी देखने को मिल रहा है। एक बार फिर आईसीसी ने खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी कर दी है। आईसीसी द्वारा जारी की गई रैंकिंग में भारत के कुछ खिलाड़ियों को फायदा हुआ है तो वहीं कुछ खिलाड़ियों को नुकसान हुआ है। आइए हम आपको बताते हैं कि आईसीसी रैंकिंग में कौन सा खिलाड़ी किस स्थान पर है।

  • रोहित-कोहली को हुआ नुकसान

भारत के दो दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली को आईसीसी रैंकिंग में एक-एक पायदान का नुकसान हुआ है। दोनों ही खिलाड़ी भारत के अहम खिलाड़ी है, पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा का बल्ला तो एकदम ही खामोश है। वही विराट कोहली अब फॉर्म में आ चुके हैं। इस बार जारी की गई आईसीसी रैंकिंग में दोनों एक एक स्थान नीचे गिर गए हैं। विराट कोहली आईसीसी रैंकिंग में 8वें नंबर पर हैं, वहीं रोहित शर्मा रैंकिंग में 9वें नंबर पर है।

  • अय्यर, सैमसन चमके, शुभमन ने लगाई छलांग

भारत के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने आईसीसी रैंकिंग में छलांग लगाई है और अब श्रेयस अय्यर 27वे स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि भारत के सलामी बल्लेबाज शुभ्मन गिल 34वे स्थान पर है। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन आईसीसी रैंकिंग में 82वे स्थान पर है।

  • फिर छाए बाबर आज़म, सबको छोड़ा पीछे,बने रहे पहले स्थान पर

आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉप किया है। पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज और कप्तान बाबर आजम ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि, क्यों उन्हें विश्व का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज कहा जाता है। आईसीसी द्वारा जारी की गई रैंकिंग में बाबर आजम 890 रैंकिंग पॉइंट्स के साथ पहले स्थान पर बने हुए हैं।