नई दिल्लीः पाकिस्तान के तूफानी बल्लेबाज व तीन फॉर्मेट के कप्तान बाबर आजम ने शानदार प्रदर्शन कर दुनियाभर में ऐसी पहचान बनाई, जो किसी मील के पत्थर से कम नहीं है। बाबर आजम के क्रीज पर आते ही क्रिकेट प्रशंसकों का शोर गुल कई गुना बढ़ जाता है।

विपक्षी टीमों के गेंदबाज भी बड़े दिमाग से काम करते हैं। उन्हें आउट करने के लिए नाक तले चने चबाने पड़ते हैं। इतना ही नहीं बाबर आजम की तुलना भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली से होती है। इस बीच बाबर आजम ने अपने नाम एक और बड़ा कीर्तिमान कर लिया, जिसके जवाब में ऊपर वाले का शुक्र अदा किया।

बाबर आजम ने हाल ही में विराट कोहली का एक रिकॉर्ड तोड़ा था। इसमें वह टी-20 रैंकिंग में सबसे ज्यादा दिनों तक नंबर-1 पर रहने वाले बल्लेबाज बन गए। अब इसी को लेकर बाबर आजम से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल पूछा गया, जिसपर उनका रिएक्शन देखने लायक था।

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज़ से पहले बाबर आजम प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। इसमें उनसे इस रिकॉर्ड के बारे में सवाल हुआ। रिपोर्टर ने पूछा कि आपने अभी एक रिकॉर्ड तोड़ा है, वो भी विराट कोहली का. जिसपर बाबर आजम ने कहा कि कौन-सा? रिपोर्टर ने आगे कहा कि टी-20 रैंकिंग में अब आप सबसे ज्यादा दिन तक नंबर-1 रहे. इसपर बाबर आजम ने कहा कि मैं ऊपर वाले का शुक्र अदा करता हूं। ये मेहनत है। हमारी कोशिश यही रहती है कि हम अपना बेस्ट देते रहें।

  • कोहली को छोड़ा पीछे

जानकारी के लिए बता दें कि टी-20 रैंकिंग में सबसे ज्यादा दिन तक नंबर-1 पर बने रहने का रिकॉर्ड पहले विराट कोहली के नाम था। वह 1013 दिन तक नंबर-1 पॉजिशन पर बने रहे थे, हाल ही में बाबर आजम ने इसी रिकॉर्ड को तोड़ा है. बाबर आजम वनडे, टेस्ट और टी-20 तीनों ही फॉर्मेट की रैंकिंग में टॉप-5 पर बने हुए हैं।

विराट कोहली और बाबर आजम के बीच अलग-अलग लेवल पर होड़ लगी रहती है। कोहली एक तरफ जहां पिछले दो साल से एक शतक के इंतज़ार में हैं। वहीं बाबर आजम लगातार बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। बाबर आजम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई सीरीज़ में दमदार प्रदर्शन किया था।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts