AUS vs SA: शेन वार्न को ट्रिब्यूट दिया स्टीव स्मिथ ने, बैटर को किया बोल्ड लेग स्पिन से, देखें वीडियो

Nikhil Ranjan
IMG 20221229 152352 ImResizer
अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

AUS vs SA: ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में हरा दिया है। पारी और 182 रन से जीत लिया कंगारुओं ने यह मैच। 2-0 की बढ़त बना ली है मैंजवानों ने इस जीत के साथ ही। दिवंगत शेन वॉर्न को समर्पित किया गया यह टेस्ट मैच। उनकी उपलब्धि और महानता को किया गया याद।

Advertisement

कभी नकल करने वाला प्लेयर महान लेग स्पिनर शेन वार्न की अपने अलग अंदाज में उन्हें ट्रिब्यूट दिया। कभी लेग स्पिनर बनना चाहते थे, स्टीव स्मिथ जो कि आज दुनिया के धाकड़ बल्लेबाजों में से एक है। अफ्रीका के आखिरी बल्लेबाज को स्मिथ ने लेग स्पिन डालकर बोल्ड किया। लेग स्पिनर रहा खेल को खत्म करने वाला, इस गेंद को देखते ही सबको शेन वार्न की याद आ गई।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

डाकघर की इस शानदार योजना का लाभ उठाए, ₹12,500 जमा करने पर मिलेंगे ₹1 करोड़ 3 लाख, जानिए पूरी डिटेल

लड़का हो या लड़की सभी को दीवाना बना रहा है Yamaha का ये धांसू स्कूटर, कम कीमत में मिलते हैं धाकड़ फीचर्स

ट्रिब्यूट दिया शेन वॉर्न को स्टीव स्मिथ ने 

Advertisement

स्टीव स्मिथ ने गेंद को लेग के बाहर लैंड करवाया और बॉल वहां से घूमते हुए एंगिडी को चकमा देते हुए ऑफ स्टंप को ले उड़ा। शेन वॉर्न अगर होते इस गेंद को देखकर तो वह काफी गर्व करते।

आपको बता दें इसी साल 4 मार्च को थाईलैंड में शेन वार्न का निधन हुआ था। दुनिया को अलविदा कहने वाले 52 साल की उम्र में शेन वॉर्न को होटल के रूम में ही दिल का दौरा पड़ा था।

बड़ी जीत कंगारुओं की

कमाल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका को पहली पारी में 189 रन पर ऑल आउट कर दिया। वहीं उसके बाद आठ विकेट के नुकसान पर अपनी पहली पारी में 579 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया ऑस्ट्रेलिया ने। दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका की टीम इस स्कोर का पीछा करने उतरी तो 204 रन पर ही ऑल आउट हो गई। 58 रन देकर तीन विकेट लिए ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लायन ने और 2 विकेट लिया 49 रन देकर तेज गेंदबाज स्कॉर्ट बोलांड ने।

मिचेल स्टार्क ने मैच जीतने के बाद कहा ‘हमने जो किया है उस हमें गर्व है। बीते 24 महीने हमारे लिए बहुत अच्छे रहे हैं। ग्रीन की चोट मुझसे थोड़ी ज्यादा गंभीर है। लेकिन वह और तेज गेंदबाज बनकर लौटेंगे। टीम की जीत में योगदान देकर अच्छा लग रहा है। मुझे लगता है कि मैं कुछ दिन मैदान से दूर रहूंगा लेकिन फिट होकर लौटूंगा’।

Share this Article