AUS vs SA: टीम इंडिया की राह ऑस्ट्रेलिया ने की आसान, फायदा हुआ साउथ अफ्रीका की हार से

Nikhil Ranjan
Screenshot 2022 12 29 14 42 16 306 edit com.android.chrome ImResizer
अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

AUS vs SA: साउथ अफ्रीका को मिली ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार से भारतीय टीम खुश होगी, टीम इंडिया को फायदा होगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट टेबल में। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में दक्षिण अफ्रीका के हारते ही भारत की स्थिति काफी मजबूत होती दिख रही है, हाल ही मे भारत ने बांग्लादेश को श्रृंखला 2-0 से हराया था। दक्षिण अफ्रीका चौथे स्थान पर पहुंच गई है. इस हार के साथ।

Advertisement

पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

डाकघर की इस शानदार योजना का लाभ उठाए, ₹12,500 जमा करने पर मिलेंगे ₹1 करोड़ 3 लाख, जानिए पूरी डिटेल

लड़का हो या लड़की सभी को दीवाना बना रहा है Yamaha का ये धांसू स्कूटर, कम कीमत में मिलते हैं धाकड़ फीचर्स

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका पर मिली जीत के साथ अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है. पहले स्थान पर स्ट्रेलिया बना हुआ है. 78.57 टीम का विनिंग परसेंटेज है।

Advertisement

दूसरे स्थान पर टीम इंडिया

वहीं भारतीय टीम दूसरे स्थान पर 58.93 विनिंग परसेंट के साथ है। वहीं श्रीलंका की टीम अब तीसरे स्थान पर पहुंच गई है, 53.33 परसेंट के साथ, साउथ अफ्रीका की टीम को इस हार से हुआ है, सबसे बड़ा नुकसान 50 प्रतिशत के साथ अफ्रीका की टीम चौथे स्थान पर आ गई है।

मुकाबला अब 3 टीमों के बीच

ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। ऐसे में उसकी जगह लगभग फाइनल में तय मानी जा रही है, टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच अब दूसरे स्थान के लिए मुकाबला होता दिख रहा है। चार और टेस्ट मैच खेलना है, भारतीय टीम को अभी आने वाले वक्त में, वहीं पांच ऑस्ट्रेलिया को, तीन साउथ अफ्रीका को, दो टेस्ट मैच श्रीलंका को खेलना है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को अपने सर जमीन पर चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। 4-0, या 3-0 से भारतीय टीम य सीरीज अपने नाम करती है, तो फाइनल में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के भारत एंट्री कर लेगी। उनकी राह वही बहुत मुश्किल हो जाएगी अगर वह श्रृंखला हारती है तो।

Share this Article