Homeखेलइंग्लैंड से पस्त होने के बाद बाबर आजम का पत्ता साफ होना...

इंग्लैंड से पस्त होने के बाद बाबर आजम का पत्ता साफ होना तय! गु्स्साए दिग्गज ने यूं सुनाई खरी खोटी

नई दिल्लीः पाकिस्तान के साथ खेले जा रही टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पहली पारी में 657 रन बनाए। वही टेस्ट क्रिकेट के पहले दिन इंग्लैंड की टीम ने 506/4 रन बनाकर इतिहास रच दिया। इंग्लैंड किसी भी टेस्ट क्रिकेट के पहले दिन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीम बन गई है। टेस्ट मैच के पहले ही दिन इंग्लैंड की तरफ से 4 बल्लेबाजों ने शतक जमाए और पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। टेस्ट क्रिकेट के पहले दिन पाकिस्तानी गेंदबाज रहम की भीख मांगते हुए नजर आ रहे थे, पर इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पाकिस्तान के ऊपर कोई रहम नहीं किया और पाकिस्तान गेंदबाजों को नेस्तनाबूद कर दिया। इंग्लैंड टीम ऐसे खेल रही थी, मानो कोई टेस्ट मैच ना ही बल्कि T20 मैच चल रहा हो।

इंग्लैंड के चार बल्लेबाजों ने तेज शतक जमाए। वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की कप्तानी भी बहुत खराब रही। बाबर आजम के द्वारा किए गए गेंदबाजी बदलाव भी किसी के समझ में नहीं आ रहे थे, ऐसा लग रहा था मानो बाबर आजम बस किसी तरह दिन निकालना चाह रहे हो। बाबर आजम को पाकिस्तान के ही कई खिलाड़ियों और प्रशंसकों ने फटकार लगाई है। अब बाबर आजम की कप्तानी पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भी जमकर आलोचना की है। दानिश कनेरिया ने तो यहां तक कह दिया है कि, बाबर आज़म कैप्टन मटेरियल है ही नहीं, बाबर आजम ने अब तक कप्तानी में खुद को साबित नहीं किया है। दानिश कनेरिया ने बाबर आजम की कप्तानी की जमकर आलोचना की और बाबर आजम को सवालों के कटघरे में खड़ा कर दिया।

गुस्से में कहा, तुरंत कप्तानी से हटाओ बाबर को

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी स्पिनर दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर बाबर आजम की कप्तानी को काफी निराशाजनक बताया। दानिश कनेरिया ने कहा कि अपने ही घर में खेलने के बावजूद पाकिस्तान के गेंदबाजों की बुरी तरह से पिटाई देखी नहीं जाती, आप घर में खेल रहे हो फिर भी इंग्लैंड के बल्लेबाज आपके खिलाफ तेज़ रन बना रहे हैं। बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए दानिश कनेरिया ने कहा कि, ‘पाकिस्तान में कहते हैं इसकी (बाबर आजम) आलोचना मत करो। ये कप्तानी मटेरियल नहीं है भाई। उसकी वनडे, टी20 और टेस्ट की कप्तानी भी देख ली. हटाओ उसे… तुरंत हटाओ। बैटिंग कराओ उससे बस। बैटिंग करो… कप्तान किसी और को बनाओ। ये एप्रोच के साथ आप टेस्ट क्रिकेट खेलोगे, ये माइंड सेट के साथ आप खेलोगे…. हद होती है भाई।’

दानिश कनेरिया यहीं नहीं रुके दानिश कनेरिया ने आगे कहा कि ‘आप अपने घर में खेल रहे हो, पूरी जिंदगी आप यहां क्रिकेट खेले हो, यहां आकर आप ऐसा प्रदर्शन करते हो, मीडिया में कब से चल रहा था कि 17 साल बाद इंग्लैंड आएगी। मगर इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने पहले ही कह दिया था कि सावधान हो जाओ… हम बताएंगे कि टेस्ट क्रिकेट कैसे खेली जाती है। और उन्होंने बताया … भी।

  • अब नही रुकेगी बाबर की आलोचना

बाबर आजम के ऊपर उठते सवाल अभी खत्म होते हुए नजर नहीं आ रहे हैं। अगर पाकिस्तान अपना पहला टेस्ट मुकाबला हार जात है तो उसके बाद बाबर आजम के ऊपर दबाव और भी बढ़ जाएगा। पाकिस्तान के T20 फाइनल हारने के बाद से बाबर आज़म के ऊपर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular