Times Bull
News in Hindi

केवल 6 वनडे मैंच में जहीर खान को पीछे छोड़ राजस्थानी गेंदबाज खलील ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

Khaleel Ahmed took 11 Wickets in his first Six ODIs and break Zaheer khan Record

जहीर खान के संन्यास के बाद इंडियन क्रिकेट टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की कमी लंबे समय ये महसूस की जा रही थी। लेकिन हाल ही में भारतीय टीम में पर्दापण करने वाले राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद ने अपने शानदार गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है। ऐसा लग रहा है कि वे आने वाले समय में दिग्गज गेंदबाज जहीर की कमी को पूरा कर देंगे।

आपको बता दें हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ संपन्न हुई वनडे सीरीज में टोंक (राजस्थान) के 20 साल के इस गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से सबको ध्यान अपनी ओर खींचा है। खलील ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में अभी सिर्फ 6 मैच खेलें लेकिन बावजूद इसके उन्होंने एक खास उपलब्धि अपने नाम कर ली है। युवा गेंदबाज खलील अपने शुरुआती 6 वनडे मैचों में 11 विकेट चटकाकर आरपी सिंह और धवल कुलकर्णी के क्लब में शामिल हो गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने भारत के बाएं हाथ के दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान को पीछे छोड़ दिया है। जिन्होंने अपने शुरुआती 6 वनडे में 10 विकेट झटके थे।

शुरुआती 6 वनडे में भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजों की सूची में खलील, आरपी सिंह और धवल कुलकर्णी के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए है। इस सूची में पहले पायदान पर अजीत अगरकर, प्रवीण कुमार और जसप्रीत बुमराह है, जिन्होंने अपने शुरुआती 6 वनडे मैचों में 14-14 विकेट हासिल किए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ संपन्न हुई वनडे सीरीज के 4 मैंचों में खलील ने 7 विकेट हासिल किए थे। वहीं इससे पहले एशिया कप के दो मैचों में उन्होंने हांगकांग के साथ डेब्यू करते हुए 3 और अफगानिस्तान के साथ 1 सफलता हासिल की थी।

राजस्थानी गेंदबाज ने अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत अपने कप्तान और कोच दोनों का दिल जीत लिया। तिरुवनंतपुरम वनडे के बाद सम्मान समारोह में कप्तान कोहली ने कहा कि तीसरे गेंदबाज के तौर पर खलील का शानदार प्रदर्शन करना खास रहा। कोहली की तरह हेड कोच रवि शास्त्री भी खलील अहमद के प्रदर्शन से प्रभावित नजर आए।


Leave A Reply

Your email address will not be published.