Ind Vs Aus: दहशत का दूसरा नाम रोहित शर्मा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, बाबर-गेल सब पीछे

Rohit Sharma Record: आईसीसी टी-20 विश्व कप के अपनी तीसरे सुपर-8 मैच में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को जबरदस्त तरीके से हार का स्वाद चखाया। मैच में शुरू से ही भारतीय टीम के जीत की उम्मीदें लग रही थीं। इस मैच में रोहित शर्मा का दिन बड़ा ही अच्छा रहा, जिन्होंने रनों की बारिश करने के साथ रिकॉर्ड की भी झड़ी लगा दी।

रोहित शर्मा ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए साबित कर दिया कि अभी उनका खौफ भूलना किसी गलती की तरह है। हिटमैन अपने शतक से जरूर चूक गए, लेकिन 41 गेंदों का सामने करते हुए 92 रन की पारी खेलकर कई बड़े कीर्तिमान अपने नाम कर लिए। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सबसे ज्यादा छक्के लगाने के साथ टी-20 में सिक्स का दोहरा शतक पूरा कर लिया। उनके टक्कर में अब विराट कोहली और बाबर आजम जैसे खिलाड़ी दूर तक भी नजर नहीं आ रहे।

रोहित शर्मा ने रचे बड़े कीर्तिमान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा कांगारू टीम पर सबसे ज्यदाा छक्के लगाने वाले प्लेयर बन गए। अकेले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 132 छक्के लगाने का कीर्तिमान रच दिया है, जो बाकी खिलाड़ियों के लिए किसी मिसाल की तरह है।

उन्होंने इस मामले में क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया। गेल के नाम 130 छक्के थे। रोहित शर्मा ने यह कमाल 8 छक्के लगाते ही किया था। रोहित शर्मा ने दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा 88 छक्के वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ रखे हैं। क्रिस गेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 87 छक्क लगा रखे हैं। इतना ही नहीं आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में कप्तान के रूप में उन्होंने 92 रन बनाकर अभी तक सबसे बड़ी पारी खेली।

तोड़ डाला युवराज सिंह का रिकॉर्ड

तूफानी बल्लेबाज और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 गेंदों पर पचासा पूरा कर लिया। हिटमैन टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में शिखर पर पहुंच गए। इससे पहले साल 2007 के वर्ल्ड कप में पूर्व भारतीय खिलाड़ी युवराज सिंह ने 20 गेंदों पर 50 रन बनाए थे। अब इस लिस्ट में रोहित शर्मा पहले नंबर पर हैं।