भारत ने पाकिस्तान को पानी पिला-पिला कर बुरी तरह धोया, दिखा दी असली औकात

टीम इंडिया ने पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में 228 रनों की बड़ी जीत हासिल की। इसके साथ ही रोहित ब्रिगेड ने 2 अहम अंक भी अपने नाम कर लिए। पाकिस्तान की टीम को इस मुकाबले में 357 रनों का लक्ष्य मिला था, इसके बाद भारतीय टीम के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान की टीम की पारी को सिर्फ 128 रनों पर ढेर कर दिया। टीम इंडिया की तरफ से स्पिनर कुलदीप यादव ने 5 विकेट चटकाए। भारत की पाकिस्तान के विरूद्ध यह वनडे फॉर्मेट में सबसे बड़ी जीत है, जोकि अपने आप में काफी ऐतिहासिक है।

भारत की शानदार जीत

पाकिस्तान की टीम जब इस मैच में लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो पाक टीम की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही। पाकिस्तानी टीम को पहला झटका 5वें ओवर में इमाम उल हक के रूप में 17 रनों के स्कोर पर लगा। इसके बाद पहले 10 ओवरों में पाकिस्तान की टीम ने 1 विकेट खोकर 43 रन बना लिए थे.

वहीं 11वें ओवर में स्टार भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने पाक टीम को इस मुकाबले का सबसे बड़ा झटका देते हुए कप्तान बाबर आजम को एक बेहद उम्दा इनस्विंग गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बाबर इस मुकाबले में 24 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए।

पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आज़म के आउट होने के बाद पूरी पाक टीम के बल्लेबाज़ एक के बाद करके धराशाई होते हुए नज़र आए। भारतीय टीम के गेंदबाज़ों के सामने मानो पाकिस्तानी बल्लेबाज़ बेबस हो गए थे और उन्हें कुछ भी समझ में नहीं आ रहा था। दोनों टीमों के बीच खेले गए इस मुकाबले में भारत की टीम ने पाकिस्तान को 228 रनों से शिकस्त देते हुए इतिहास रच दिया।