Times Bull
News in Hindi

उड़ती जुल्फों को थामने के लिए पहना हेयरबैंड, क्रिकेट में बन गया फैशन

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन जब गेंदबाजी करने उतरे तो उनका अंदाज बदला हुआ था। अपने लंबे बालों को स्टेन ने सफेद रंग के हेयरबैंड से संभाल रखा था। इसके साथ ही कई बॉलर्स याद आ गए जो हेयरबैंड लगाकर मैदान में उतरते थे। आइए डालते हैं ऎसे गें दबाजों पर एक नजर:

भारत के पूर्व लेग स्पिनर नरेन्द्र हिरवानी भी एक वक्त सफेद हेयरबैंड को अपनी स्टाइल बनाया था। हिरवानी ने अपने पहले ही टेस्ट मैच में 16 विकेट चटकाए थे और दोनों पारियों में 8-8 विकेट लिए। कहा जाता है कि हिरवानी कांच पर भी गेंद को टर्न कराने की महारत रखते थे।

ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक तेज गेंदबाज डेनिस लिली ने ही इस ट्रेंड की शुरूआत की थी। मूंछों और हेयरबैंड के साथ लिली खासे फबते थे और उनका यह लुक उनकी गेंदबाजी से भी मैच करता था। 70 टेस्ट में 355 विकेट लेने वाले लिली मैदान पर अपने आक्रामक रूख के लिए भी जाने जाते थे। वे कई बार विपक्षी खिलाड़ी से भिड़ जाते थे।

पाकिस्तान के धाकड़ स्विंग गेंदबाज वकार यूनिस भी इस फैशन को आजमा चुके हैं। उन्होंने 373 टेस्ट विकेट और 416 वनडे विकेट लिए थे।

पश्चिम बंगाल के तेज गेंदबाज अशोक डिंड हेयरबैंड लगाकर गेंदबाजी करते हैं। टीम इंडिया की ओर से 13 वनडे खेल चुके डिंडा अभी तक नेशनल टीम में जगह पक्की नहीं कर पाए हैं। लेकिन हेयरबैंड लगाकर गेंदबाजी करने से उन्हें काफी सुर्खियां मिली है।

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज हामिद हसन ने इस साल वर्ल्ड कप में अपनी हेयरबैंड वाली स्टाइल से दुनियाभर के लोगों को अपना दीवाना बनाया था। हसन ने अपने इस लुक के जरिए फिल्म किरदार रैंबो की याद ताजा कर दी थी।

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.