Times Bull
News in Hindi

मुरली कार्तिक का निक नेम ‘तांत्रिक’, आशीष नेहरा का ये, भज्जी ने खोले मजेदार राज

एशिया कप 2018 में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच आखिरी मुकाबले में कई दिलचस्प चीजें भारतीय टीम के बारे में सामने आई। इस मैच में वीवीएस लक्ष्मण और हरभजन सिंह कामेंट्री कर रहे थे। क्रिकेट की बातें करते—करते बात आ गई क्रिकेटर्स के निक नेम पर।

जब लक्ष्मण से पूछा गया कि वे बताएं किस भारतीय क्रिकेटर को किस निक नेम से बुलाया जाता है। इस पर लक्ष्मण ने कहा, हरभजन ही सबके निक नेम बनाया करते थे, वे बेहतर बता पाएंगे। लक्ष्मण का इतना कहना था कि हरभजन ने भारतीय टीम के क्रिकेटर्स के नामों की पोल खोलना शुरू कर दिया।

हरभजन ने बताया कि मुरली कार्तिक को ‘तांत्रिक’ के नाम से बुलाया जाता था। इस पर उन्होंने कहा कि एक बार एक सीनीयर खिलाड़ी ने मुरली को लम्बे बालों में पीछे की तरफ से देखा तो पूछ बैठे ‘ये कौन है?’ तो उन्हें बताया गया कि मुरली कार्तिक हैं। इस पर सीनियर ने कहा, ये तो तांत्रिक लग रहा है। बस इसके बाद मुरली को तांत्रिक कहा जाने लगा।

इसके बाद हरभजन ने बताया कि आशीष नेहरा का निक नेम बड़ा मजेदार था। हालांकि पहले उन्होंने नाम सार्वजनिक करने से मना किया। लेकिन मजे—मजे में उनका नाम भी उजागर कर दिया। आशीष नेहरा को ‘घोड़ा’ नाम से बुलाया जाता था। ये नाम उन्हें कोच ने दिया था। कोच का कहना था कि आशीष घोड़े की तरह फिल्डिंग करता है।

इसके बाद बारी थी वीवीएस लक्ष्मण की। भज्जी ने बताया कि लक्ष्मण का नाम एक सब्जी के नाम पर रखा गया था।

कुछ और नाम इस तरह से हैं:
हरभजन सिंह— भज्जी
युवराज सिंह — युवी
वीरेन्द्र सहवाग — वीरू
महेन्द्र सिंह धोनी — माही
वीराट कोहली — चीकू
शिखर धवन — जाट और गब्बर
रोहित शर्मा — शाणा
रविन्द्र जडेजा — जड्डू

Loading...