आईसीसी वनडे रैंकिंग में धोनी की छलांग

आस्ट्रेलिया सीरीज में लगातार तीन अर्धशतक मारने वाले भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की सोमवार को जारी ताजा रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर आ गए हैं। यह दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज अब बल्लेबाजों की रैकिंग में 17वें स्थान पर आ गया है।

धोनी ने आस्ट्रेलिया में खेली गई तीन वनडे मैचों की सीरीज में क्रमश: 51, नाबाद 55 और नाबाद 87 रनों की पारी खेली थी। उनके इस प्रदर्शन ने भारत को पहली बार आस्ट्रेलिया में द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने में मदद की।

भारतीय मध्यक्रम में एक और मजबूत कड़ी बनकर उभरे केदार जाधव को भी आठ स्थान का फायदा हुआ है। वह अब 35वें स्थान पर आ गए हैं। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपना पहला स्थान कायम रखा है।

आखिरी दो मैचों में कोहली को आराम दिए जाने के बाद कप्तान की जिम्मेदारी संभालने वाले रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर हैं। रोहित के सालमी जोड़ीदार शिखर धवन 744 अंकों के साथ 10वें स्थान पर हैं। 

आईसीसी वनडे गेंदबाजी में भी भारत ने अपना वर्चस्व दिखाया है। जसप्रीत बुमराह पहले स्थान पर कायम हैं जबकि चाइनामैन कुलदीप यादव और लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल क्रमश: चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। 

टीम रैंकिंग में भारत 122 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है जबकि भारत के हाथों 1-4 से शिकस्त झेलने वाली किवी टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

Hindi News अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Latest Hindi News App

Loading...

Leave A Reply

Your email address will not be published.