वर्ल्ड कप बाद भारतीय टीम का कप्तान कंफर्म! पांड्या-पंत नहीं इस दिग्गज को मिलेगी कमान

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में इस बार काफी शानदार प्रदर्शन कर रही है, जो अभी तक अजेय रथ पर सवार है। रोहित एंड कंपनी ने अभी तक अपने सभी मैचों में जीत दर्ज कर इतिहास रचा है। कप्तान रोहित शर्मा भी हर हाल में उस सूखे को खत्म करना चाहते हैं, जो 17 साल से चला आ रहा है। भारत ने साल 2007 के बाद से कोई टी-20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है।

इतना ही नहीं रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम को कोई आईसीसी खिताब भी नहीं मिला है। इसलिए रोहित शर्मा भी एड़ी से चोटी तक जोर लगा रहे हैं। माना जा रहा है कि टी-20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा सबसे छोटे प्रारूप को अलविदा कह सकते हैं। इसलिए वे बहुत ही मेहनत करते दिख रहे हैं। अब फैंस के मन में सवाल उठ रहा है कि रोहित शर्मा ने अगर सन्यास लिया तो फिर टीम का कप्तान कौन होगा।

रोहित शर्मा के बाद कौन होगा टीम का कप्तान

अमेरिका से टी-20 वर्ल्ड कप खेलकर आने के बाद कप्तान रोहित शर्मा अगर सबसे छोटो प्रारूप से सन्यास का ऐलान करते हैं तो फिर यह कमान किसे सौंपी जाएगी, यह बड़ा सवाल बना हुआ है। चर्चा है कि मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या को टीम की कप्तानी मिल सकती है, क्योंकि उन्हें इस दौरे के लिए उपकप्तान भी बनाया गया है।

दूसरी नाम इस लिस्ट में ऋषभ पंत का भी चल रहा है, जो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कप्तानी कर चुके हैं। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपनी टीमों के लिए कप्तान की है। पांड्या ने दो सीजन गुजरात टाइटंस के लिए कप्तानी की, जबकि ऋषभ पंत ने यह भूमिका दिल्ली कैपिटल्स के लिए निभाई है। अगले कप्तान को लेकर आधिकारिक रूप से किसी ने कुछ नहीं कहा है, लेकिन मीडिया की खबरों में यह दावा किया जा रहा है।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराया

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया पर 24 रनों से शानदार जीत दर्ज की। इसके बाद भारत ने सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया है, जिसका निशाना हर हाल में फाइनल में पहुंचना होगा। ऑस्ट्रेलिया से खेले गए मुकाबले में शुरू से ही भारतीय टीम की पकड़ काफी मजबूत मानी जा रही है। रोहित शर्मा ने तो इस मैच में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए सबका दिल जीत लिया। उन्होंने 41 गेंदों का सामना कर शानदार तरीके से 92 रन बनाए।