AFG vs BAN: अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में जगह बनाने के बाद राशिद खान बोले- न्यूजीलैंड जीत ने बदला सबकुछ

अफगानिस्तान ने ICC T20 World Cup 2024 में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। ग्रुप-1 में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रनों से हराकर इतिहास रचा।

यह पहला मौका है जब अफगानिस्तान T20 World Cup के सेमीफाइनल में पहुंचा है। इस जीत से अफगानिस्तान के खिलाड़ी और कप्तान राशिद खान खुशी से झूम उठे।

राशिद खान ने क्या कहा?

मैच के बाद राशिद खान ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए कहा, “सेमीफाइनल में पहुंचना हमारे लिए सपने जैसा है। टूर्नामेंट की शुरुआत से ही हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। न्यूजीलैंड को हराने के बाद हमारा आत्मविश्वास बढ़ गया था। मुझे इस टीम पर गर्व है।”

राशिद खान ने आगे कहा, “हमें लगा था कि 130-135 रन इस विकेट पर काफी होंगे। हमने 15-20 रन कम बनाए थे। यह सबकुछ माइंडसेट पर निर्भर करता है। हमें पता था कि बांग्लादेश की टीम तेजी से खेलकर 12 ओवर में लक्ष्य हासिल करने की कोशिश करेगी। ऐसे में हमें मौके का फायदा उठाना था।”

बारिश ने डाला रोड़ा

मैच के दौरान बारिश ने भी अपना रोड़ा अटकाया। बारिश के कारण मैच को 17.2 ओवर के बाद रोकना पड़ा। उस समय बांग्लादेश की टीम 105 रन बनाकर खेल रही थी। DLS method के अनुसार, अफगानिस्तान को 10 विकेट चटकाने थे और 20 ओवर खेलने थे। अफगानिस्तान की टीम ने 19.2 ओवर में बांग्लादेश को ऑलआउट कर दिया और 8 रनों से जीत हासिल की।

अगला पड़ाव: सेमीफाइनल

अफगानिस्तान का सामना अब सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका से होगा। यह मुकाबला 27 जून को त्रिनिदाद और टोबैगो के ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी में खेला जाएगा।

क्या अफगानिस्तान बना पाएगा फाइनल में जगह?

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या अफगानिस्तान इस शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए फाइनल में जगह बना पाएगा या नहीं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले:

पहला सेमीफाइनल: दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान (27 जून, ब्रायन लारा क्रिकेट अकादमी, त्रिनिदाद और टोबैगो)
दूसरा सेमीफाइनल: भारत बनाम इंग्लैंड (27 जून, प्रोविडेंस स्टेडियम, गुयाना)