News in Hindi

सैमसंग जल्दी ला रहा है बिक्सबी में स्पोटीफाय सपोर्ट

Samsung Bixby voice assistant spotify integration to come soon

सैमसंग ने बुधवार को अपने बिक्सबी डिजिटल असिस्टेंट यूजर्स के लिए बड़ी घोषणा की। कंपनी के कहा कि इस साल के अंत तक यूजर्स स्पोटीफाय के जरिए वॉइस कंट्रोल से म्यूजिक भी चला सकेंगे। यह घोषणा खुद सैमसंग के निदेशक—प्रोडक्ट मार्केटिंग जोनाथन वोंग ने सैमसंग गैलेक्स नोट 8 के रिवीलिंग के दौरान की। सैमसंग गैलेक्स नोट 8 में भी बिक्सबी दिया गया है। सैमसंग के एस8 और एस8 प्लस में पहले ही यह सुविधा दी जा चुकी है।

Samsung Bixby voice assistant spotify

बिक्सबी को हर तरह के कंप्यूटर डिवाइस से बात करने का जरिया बताया जा रहा है। सैमसंग ने इसे गूगल असिस्टेंट और अमेजन एलेक्सा के जवाब की तरह इस्तेमाल किया है। सैमसंग की थ्री टियर अप्रोच में डिवाइस से बात करने के लिए वॉइस कंट्रोल इंटरफेस, कैमरा से आॅब्जेक्ट्स पहचानने के लिए कंप्यूटर विजन सिस्टम और आॅन स्क्रीन होम मेन्यु दिया गया है। यह वेदर फोरकास्ट और न्यूज की जानकारी देता है।

आपको बता दें कि इस सप्ताह की शुरुआत में सैमसंग ने खुलासा किया था कि अब बिक्सबी करीब 200 से ज्यादा देशों में उपलब्ध है। उम्मीद की जा रही है कि अब ज्यादा से ज्यादा लोग इसे इस्तेमाल करना शुरू करेंगे। अब यह यूजर्स के लिए लाभदायक साबित होगा या नहीं, यह तो वक्त ही बताएगा।