News in Hindi

रिलायंस जियो ने रोकी 4जी फोन की बुकिंग, यहां जानें अपनी बुकिंग का स्टेटस

Reliance Jio 4G phone pre booking suspended, check jiophone status here

रिलायंस जियो 4जी फोन की प्री बुकिंग चालू होते ही देशभर में धमाल मच गया है। पहले दिन प्री बुकिंग चालू होते ही रिलायंस जियो की वेबसाइट क्रैश हो गई। हालांकि यह कुछ घंटों बाद चल गई। एक रिपोर्ट के अनुसार पहले दिन ही करीब 30 लाख फोन्स की प्री बुकिंग हुई। ताजा खबर यह है कि रिलायंस ने जियो 4जी फोन की प्री बुकिंग फिलहाल के लिए रोक दी है। बेशक यह उन लोगों के सपने टूटने जैसा है, जो अब तक फोन बुक नहीं कर पाए थे।

Jio Phone 4g Booking Click Here

रिलायंस जियो ने इस बारे में अपनी वेबसाइट पर जानकारी भी दी है। जियो की आधिकारिक वेबसाइट पर लिखा है कि — हम आपको सूचित करेंगे जब जियोफोन की प्री बुकिंग फिर से शुरू होगी। आपको बता दें कि वेबसाइट से प्री बुकिंग का आॅप्शन हटा लिया गया है। यह तो स्पष्ट है कि फोन की बुकिंग दोबारा शुरू होगी, लेकिन यह कब होगी, इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

ऐसे देखें रिलायंस जियो 4जी फोन का स्टेटस

रिलायंस जियो 4जी फोन की जो भी लोग अब तक प्री बुकिंग कर चुके हैं, वे यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि उनकी इस बुकिंग का स्टेटस क्या है। हालांकि इस मुश्किल को आसान करने के लिए कंपनी ने अपने आॅफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए एक नंबर जारी किया है। इसके लिए आप 18008908900 नंबर पर फोन करके अपने फोन की बुकिंग के स्टेटस के बारे में जानकारी ले सकते हैं। इसके अलावा जियो के ग्राहक मायजियो ऐप के मैनेज वाउचर सेक्शन में जाकर जानकारी भी हासिल कर सकते हैं।