News in Hindi

जिओ 4जी फोन की प्री बुकिंग आज से शुरू, लीक हुए फोन के फीचर्स

Jiophone की प्री बुकिंग शुरू, लीक हुए जिओ फोन के फीचर्स

JioPhone pre booking : रिलायंस 4जी जिओ फोन के लिए लंबा इंतजार आज खत्म हुआ। रिलायंस जिओ 4जी फीचर फोन की प्री बुकिंग आज से शुरू हो रही है। आप इस फोन की बुकिंग रिलायंस जियो की आधिकारिक वेबसाइट, माय जियो एप या फिर जियो के रिटेल स्टोर पर जाकर कर सकते हैं। फोन की सेल 1 सितंबर से शुरू होगी और कंपनी हर सप्ताह 50 लाख फोन बेचेगी।

इससे पहले रिलायंस ने फोन का ब्रॉशर जारी किया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस ब्रॉशर के जरिए फोन से जुड़ी कई जानकारियां सामने आ गई हैं। इसके अनुसार फोन में 4जीबी इंटरनल स्टोरेज मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक एक्सपैंड किया जा सकता है। इसके अलावा इस फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा व फ्रंट वीजीए कैमरा भी दिया गया है। इसकी मदद से फोन से वीडियो कॉलिंग भी की जा सकती है।

रिलायंस जिओ 4जी फोन केवल 500 रुपए में होगा बुक, यहाँ से करें बुकिंग

रिपोर्ट्स की मानें तो फोन में जियो टीवी ऐप दिया गया है, जिसके जरिए यूजर्स 15 भाषाओं में 400 से ज्यादा लाइव टीवी चैनल्स देख सकेंगे। यूजर्स के लिए फोन में और भी चौंकाने वाले फीचर्स मौजूद हैं, इसमें फोन की म्यूजिक लाइब्रेरी भी शामिल है। इस मयूजिक लाइब्रेरी के जरिए यूजर्स 20 भाषाओं में 1 करोड़ से भी ज्यादा गानों को एक्सेस कर सकेंगे। इसके अलावा इस फोन में सिनेमा एप की भी सुविधा दी गई है।

इस फोन में 153 रुपए प्रति माह के रिचार्ज पर अनलिमिटेड कॉलंग, डेटा और टेक्स्ट मैसेज की भी सुविधा मिलेगी। लीक हुए डॉक्यूमेंट के आधार पर छपी खबरों के अनुसार फोन में गूगल मैप जैसे एप भी होंगे। वहीं इसमें यूट्यूब, फेसबुक और क्रोम जैसी एप भी दी जाएंगी