Times Bull
Latest Hindi News

Jio 4G phone Online Registration : जियो 4जी फोन ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए यहां करें क्लिक

Jio 4G phone Online Registration : रिलायंस जियो एक बार फिर टेलिकॉम क्षेत्र में धूम मचाने आ रहा है। कंपनी के नया 4जी फीचर फोन की बुकिंग चालू हो रही है। 1 सितंबर से फोन की डिलिवरी चालू हो जाएगी। ऐसे में अगर आपको भी यह फोन चाहिए तो आपको इसकी प्री बुकिंग करनी होगी। जियो 4जी फोन बुकिंग के लिए दो तरीके दिए गए हैं। इसमें ऑफलाइन और ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के दो तरीके हैं। ऑफलाइन बुकिंग के लिए आपको जियो के अधिकृत स्टोर पर जाना होगा, यहां आपको फोन की प्री बुकिंग करवानी होगी। इसके लिए आपको आधार कार्ड की जरूरत होगी, तो आधार की कॉपी साथ ले जाना न भूलें। आपको बता दें कि एक आधार कार्ड से केवल एक ही फोन बुक किया जा सकता है।

How to Book Jio 4G phone Online Registration

वहीं इस फोन की प्री बुकिंग घर बैठे ऑनलाइन तरीके से भी की जा सकती है। इसके लिए आपको माई जियो एप के जरिए बुकिंग करनी होगी। इसके लिए आपको आधार नंबर और जरूरी जानकारी देनी होगी। माई जियो ऐप या वेबसाइट पर आपको कीप मी पोस्टेड ऑप्शन मिलेगा। इस पर क्लिक करने के साथ ही आपसे आपकी कुछ डीटेल्स मांगी जाएंगी। इन्हें भरने के बाद आपको आगे बढऩा होगा। ऑनलाइन बुकिंंग 24 अगस्त से शुरू होगी।

Jio 4G phone Price And Features

आपको बता दें कि आप चाहे जियो 4जी फोन ऑनलाइन बुक करें या ऑफलाइन, आपको इसके ऐवज में 1500 रुपए चुकाने होंगे। यह सिक्योरिटी अमाउंट के तौर पर जमा होंगे और तीन साल बाद फोन को वापस देने पर यह पैसा आपको वापस मिल जाएगा। आपको बता दें कि कंपनी इसे 1 साल बाद भी फोन वापस करने पर लौटा सकती है। जियो फोन की डिलिवरी 1 सितंबर से शुरू होगी वहीं फोन का ट्रायल 15 अगस्त से शुरू किया जा चुका है। कंपनी हर सप्ताह 50 लाख फोन डिलीवर करेगी, यानी कि अगर आपको भी यह फोन चाहिए तो आपको बिना समय गंवाए इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर देना चाहिए।

इस फोन के साथ आपको ऑफर में 153 रुपए प्रतिमाह वाला धन धना धन ऑफर मिलेगा, जिसमें अनलिमिटेड डाटा और वॉइस कॉलिंग की सुविधा होगी। इसमें पहले की तुलना में कुछ बदलाव कंपनी ने किया है, जिसमें अनलिमिटेड डाटा के अंदर हाई स्पीर डेटा 512 एमबी प्रति दिन होगा। मोबाइल से टीवी पर देखने के लिए जियो फोन टीवी-केबल की सुविधा मिलेगी, इससे कनेक्ट कर आप फोन को टीवी से कनैक्ट कर पाएंगे। हालांकि इसके लिए आपको 309 रुपए प्रतिमाह वाला रीचार्ज करवाना पड़ेगा।