News in Hindi

जियो फोन की अब तक हो चुकी है 30 लाख से ज्यादा प्री-बुकिंग, इस तारीख से होगी डिलिवरी

Jio 4G phone delivery to start in September

रिलायंस जियो 4जी फोन की प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है और इसके लिए क्रेज भी देखते ही बन रहा है। बुकिंग शुरू होते ही जियो की वेबसाइट कई घटों के लिए क्रैश हो गई। इतना ही नहीं माय जियो एप पर भी कई लोगों को प्री बुकिंग का ऑप्शन नहीं मिला। वहीं जियो स्टोर्स पर भी इसके लिए काफी क्रेज देखा गया। बुकिंग के लिए 500 रुपए लिए जा रहे हैं और ग्राहकों को दो ऑप्शंस दिए जा रहे हैं। पहला अगर कस्टमर चाहे तो स्टोर में आकर फोन ले जाए और दूसरा होम डिलिवरी। होम डिलिवरी के लिए बुकिंग के समय ही फोन का पूरा पैसा 1500 रुपए देना होगा। ऑफलाइन बुकिंग के बाद कस्टमर को एक मैसेज भेजा जाता है।

आपको बता दें कि रिलायंस जियो ४जी फोन की प्री बुकिंंग शुरू हो चुकी है और इन फोन्स की डिलिवरी 5 से 10 सितंबर के बीच की जा सकती है। इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार प्री बुकिंग के कुछ ही घंटों में 30 लाख से ज्यादा लोगों ने इसके लिए रजिस्टर किया है। कंपनी ने हर सप्ताह रिटेल स्टोर्स पर 500 मिलियन जियो फोन उपलब्ध करवाने का लक्ष्य रखा है।

उधर कंपनी ने इस फोन के फीचर्स का अब खुलासा कर दिया है। इस फोन की स्क्रीन 2.4 इंच की है और इसमें एफएम रेडिया व टॉर्चलाइट है। इसकी इंटरनल मेमोरी ४जीबी है और इसे माइक्रो एसडी कार्ड से बढ़ाकर 32जीबी तक किया जा सकता है। फोन के साथ केबल भी आएगा, जिसके जरिए इसके कॉन्टेंट को टीवी में भी देखा जा सकेगा। हालांकि इसके लिए 303 रुपए वाला प्लान लेना होगा।